Sports

नई दिल्ली : टिम पेन को चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को हारते देखना अच्छा लगता है लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को पता है कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की ‘बी' टीम से हारने का दर्द क्या होता है। पेन 2020-21 की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के दौरान आस्ट्रेलिया के कप्तान थे जब भारत ने उसे उसकी धरती पर 2.1 से हराया था। विराट कोहली उस समय पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट आए थे और रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट से बाहर थे।


तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोट के कारण बाहर थे जबकि रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह गाबा पर आखिरी टेस्ट के लिये उपलब्ध नहीं थे। अजिंक्य रहाणे ने युवा भारतीय टीम की अगुवाई करके ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। पेन ने कहा कि मुझे पता है कि भारत की बी टीम से हारना कैसा लगता है। हमारे साथ हमारे देश में यह हो चुका है। 

India B team, Tim Paine, england vs india, cricket news, IND vs ENG, भारत बी टीम, टिम पेन, इंग्लैंड बनाम भारत, क्रिकेट समाचार, भारत बनाम इंग्लैंड


उन्होंने आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ब्राड हाडिन से एक पॉडकास्ट में कहा कि भारत के कुछ बड़े खिलाड़ी इस श्रृंखला में भी नहीं थे जिसका इंग्लैंड को फायदा होना चाहिए था। कोहली, शमी, केएल राहुल और ऋषभ पंत के बिना भारत ने यह श्रृंखला 4-1 से जीती। कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के साथ इंग्लैंड की किसी श्रृंखला में यह पहली हार थी।

 

पेन ने कहा कि मुझे इंग्लैंड को खेलते देखना और हारते देखना अच्छा लगता है। इंग्लैंड टीम काफी मनोरंजक है। हाडिन ने कहा कि भारतीय टीम इस श्रृंखला में सबसे मजबूत नहीं थी लेकिन उन्होंने दिखा दिया कि भारतीय क्रिकेट में कितनी गहराई है। भारतीय क्रिकेट की अगली पीढ़ी के कुछ बड़े नाम इस श्रृंखला से निकले हैं। यशस्वी जायसवाल और ध्रुव जुरेल ने शानदार प्रदर्शन किया।