Sports

मुंबई : डेविड बैकहम का फुटबॉल में जो स्थान है वही स्थान विराट कोहली (Virat Kohli) का क्रिकेट में है और इंग्लैंड के फुटबॉल स्टार को इस बात की खुशी है कि उन्होंने भारत के स्टार क्रिकेटर को एक नई उपलब्धि हासिल करते हुए देखा। कोहली ने जब बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में 50वां शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ा तो बैकहम भी वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद थे। कोहली की इस शानदार पारी को करीब से देखने वाले बैकहम ने कहा कि उन्हें इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने पर खुशी है।

 

बैकहम ने आधिकारिक प्रसारक से कहा कि इस स्टेडियम में मौजूद होना और एक ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनना वास्तव में बेहद खुशी की बात है। आप जानते हैं कि मैंने आज सचिन (तेंदुलकर) के साथ कुछ समय बिताया और मैं जानता हूं कि उन्होंने इस स्टेडियम में क्या उपलब्धियां हासिल की हैं। मैं जानता हूं कि उन्होंने अपने देश के लिए और इस खेल में क्या उपलब्धियां हासिल की हैं।

 

उन्होंने कहा कि लेकिन आज विराट को बल्लेबाजी करते हुए देखना वास्तव में अविश्वसनीय रहा। आप स्टेडियम का माहौल देख सकते हैं। मैं पहली बार भारत आया हूं लेकिन सही समय पर यहां आया हूं। बैकहम यूनिसेफ के सद्भावना दूत के रूप में पहली बार भारत के दौरे पर आए हैं।