Sports

खेल डैस्क : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हाल ही में समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। पहले तीन मैचों से बाहर रहने के बावजूद शमी ने पूरी प्रतियोगिता में 24 विकेट लिए जिसमें 2 बार 5 विकेट हाल भी था। हाल ही में एक बातचीत में शमी ने सख्त आहार और गहन कसरत दिनचर्या सहित अपनी फिटनेस व्यवस्था पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस दौरान बिरयानी प्रेमी होने की बात को भी सिरे से नकार दिया।

 

शमी ने कहा कि मैं एक समय का भोजन लेता हूं, खासकर मांसाहारी। बिरयानी के लिए मैं वैसे ही बदनाम हूं (मैं बिरयानी के कारण बदनाम हूं), लेकिन पहले बिना किसी सख्त दिनचर्या के, मैंने इसका आनंद लिया। ट्रेनिंग के दौरान मैं इसका कभी कभी सेवन करता रहता था। हालांकि चोट लगने के बाद मैंने अपने फिटनेस स्तर में महत्वपूर्ण बदलाव किए। मैंने फूड और कसरत के लिए योजना बनाई। अब, मैं अधिक सावधान हूं और मेरी एक निश्चित दिनचर्या है।

 

शमी ने अपने वर्कआउट रूटीन के बारे में भी बात की साथ ही अपनी प्रभावशाली ताकत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कई लोग मुझसे ज़्यादा वजन उठाते हैं। मैं इसे सोशल मीडिया पर साझा नहीं करता क्योंकि मुझे इसे ऑनलाइन डालने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसीलिए लोग सोच सकते हैं कि मैं ऐसा नहीं करता। मैं 150 किलोग्राम का वजन बेंच-प्रेस करता हूं और लैग प्रेस में मैं 750 किलोग्राम का वजन उठा सकता हूं।