Sports

मॉस्को ,रूस ( निकलेश जैन ) फीडे वुमेन ग्रांड प्रिक्स में भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी कोनेरु हम्पी नें आखिर अपने बेहतरीन प्रदर्शन को अंतिम राउंड तक जारी रखते हुए बिना किसी मुश्किल के खिताब अपने नाम कर लिया । अंतिम राउंड में उन्होने मौजूदा विश्व चैम्पियन चीन की जू वेंजुन को ड्रॉ पर रोकते हुए आधे अंक की बढ़त के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया ।

PunjabKesari

क्यूजीडी ओपनिंग के रागोजीन डिफेंस में हुए इस मुक़ाबले में जू नें दबाव डालने की बहुत कोशिश की पर हम्पी खेल में संतुलन बनाए रखने में कामयाब रही और 35 चालों में खेल बराबरी पर समाप्त हुआ

देखे हम्पी के अंतिम राउंड के मैच का विडियो विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

 कोनरु नें कुल 11 राउंड में से 5 जीत और 6 ड्रॉ के साथ 8 अंक बनाए । दूसरे स्थान पर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर विश्व चैम्पियन जू वेंजून 7.5 अंक बनाकर रही जबकि इतने ही अंक बनाकर रूस की अलकसान्द्रा गोरयाचिकना टाईब्रेक के आधार पर तीसरे स्थान पर रही । अन्य खिलाड़ियों में रूस की लागनों काटेरयना 6.5 अंक के साथ चौंथे ,जर्मनी की एलीसाबेथ पेहट्ज़ 6 अंक के साथ पांचवे ,6 अंक के साथ रूस की गुनिना वालेंटीना छठे ,भारत की हरिका द्रोणावल्ली 5 अंक बनाकर सातवे ,रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टिनीयुक 4.5 अंक के साथ आठवे ,4.5 अंको के ही साथ रूस की अलिना कश्लिंस्कया नौवे ,4 अंक के साथ बुल्गारिया की एंटोनिया स्टेफनोवा दसवें ,फ्रांस की मारी सेबग 4 अंक के साथ ग्यारहवे तो स्वीडन की पिया क्रामलिंग 2.5 अंक के साथ अंतिम बारहवें स्थान पर रही ।

 

 

 

 

 

 

.
.
.
.
.