Sports

एम्स्टडर्म : हॉलैंड महिला हॉकी टीम शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया को 4-3 हराकर महिला एफआईएच प्रो लीग के पहले संस्करण की विजेता बन गई है। ऑस्ट्रेलिया की मारिया विलियम ने मैच के 19वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई लेकिन हॉलैंड की मार्जिन वीन के 24वें मिनट में ही मैदानी गोलकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। हॉलैंड की कैली जोनकर ने 49वें मिनट में मैदानी गोल से टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया की केटलिन नोब्स ने पेनल्टी कार्नर पर गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। निर्धारित समय तक दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं होने के कारण स्कोर 2-2 की बराबरी पर रहा। इसके बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूट आउट के जरिए किया गया जिसमें हालैंड ने 4-3 से ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। हॉलैंड की ओर से मार्लोस किटल्स, जेन डी वार्ड, मारिया वेरस्कूर और लॉरेन स्टेम ने सफलतापूर्वक गोल किए जबकि मार्जन वीन गोल कर पाने में विफल रहीं। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से केटलिन नोब्स, एम्ब्रोसिया मालोन और मारिया विलियम्स ने गोल किए जबकि मेडिसन फिट्जपेट्रिक और ब्रूक पेरिस गोल करने में नाकाम रहीं। इससे पहले जर्मनी ने शूट आउट में अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर थीं।

.
.
.
.
.