Sports

नई दिल्ली : भारत और बांगलादेश के बीच राजकोट के मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में बारिश वाले बादल मंडरा रहे हैं। चक्रवात महा के कारण बुधवार को यहां बारिश हुई थी। वीरवार को भी बारिश की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो मैच पर इसका असर पडऩा तय है। 

देखें राजकोट में वीरवार का मौसम
Heavy rain in Rajkot a day ago, cloud of crisis dominated the match

राजकोट में महा-चक्रवात के कारण बुधवार को भारी बारिश हुई थी। हालांकि स्टेडियम से पानी को हटा लिया गया है। इसलिए मैच में कोई परेशानी नहीं होगी। हां, आसमान में बादल जरूर छाए हुए हैं। अगर मौसम के पूर्वनुमान पर गौर करें तो दिन भर बादल छाए रहने की संभावना है, जबकि 2-5 बजे के बीच गरज के साथ लगभग 50 फीसदी संभावना बारिश की बनी हुई है। अगर ऐसा हुआ तो मैदान कर्मियों के लिए मैदान दोबारा तैयार करना चुनौती होगा।

मैच के दौरान भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है
बता दें कि मौसम विभाग द्वारा अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में चक्रवात महा और चक्रवात बुलबुल - दो चक्रवातों की भविष्यवाणी के बाद चार भारतीय राज्यों को अलर्ट पर रखा गया था। गुजरात और महाराष्ट्र में महा के कारण बारिश होने की संभावना है, जबकि विकासशील चक्रवात बुलबुल संभवत: बंगाल और ओडिशा को प्रभावित करेगा।

राजकोट के मैदान पर बरसते हैं रन, देखें रिकॉर्ड

Heavy rain in Rajkot a day ago, cloud of crisis dominated the match
टेस्ट : 2
पहली पारी की औसत 593 रन
सर्वश्रेष्ठ स्कोर : 649/9

वनडे : 2
पहली पारी की औसत 297 रन
सर्वश्रेष्ठ स्कोर : 325/4

टी-20 : 2
पहली पारी की औसत 198 रन
सर्वश्रेष्ठ स्कोर : 202/4

क्या आप जानते हैं-
1. बांग्लादेश भारत को एक बार वनडे सीरीज में हरा चुका है। 2015 में हुई इस सीरीज में बांगलादेश ने पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज जीत ली थी।

2. रोहित शर्मा 100 टी-20 खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। अनुभवी पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक 113 मैच खेल चुके हैं।

मैच से पहले रोहित शर्मा बोले- 

Sports
हम चाहते हैं कि हमारी बेंच स्ट्रेंथ यथासंभव मजबूत हो। शायद यही कारण है कि आप इतने नए लोगों को मैदान में आते और खेलते हुए देखते हैं।

बांगलादेश के कप्तान कहते हैं- 
मुझे लगता है कि यह एक महान-शानदार मौका है, खासकर जब आप पहले ही श्रृंखला में पहला गेम जीत चुके हैं। मुझे लगता है कि लड़के इसके बारे में ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं और उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, के खलील अहमद।

बांगलादेश : लिटन दास, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), आफिस हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमूलुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल-अमीन हुसैन।

.
.
.
.
.