Sports

बेंगलुरु : भारतीय महिला हॉकी टीम के खेल की गति को ‘बढ़ाने’ की कोशिश में लगी मुख्य कोच यांके शोपमैन ने कहा कि हाल में खेले गए एफआईएच प्रो लीग के मैच आगामी विश्व कप के लिए तैयारियों के नजरिए से बेहतरीन रहे है। विश्व कप एक से 17 जुलाई तक स्पेन के टेरेसा और नीदरलैंड के एम्स्टेलवीन में आयोजित किया जाएगा।

पिछले साल टोक्यो ओलिम्पिक में ऐतिहासिक चौथे स्थान पर रहने के बाद भारतीय टीम से उम्मीदें बढ़ गई हैं। शोपमैन ने हॉकी इंडिया द्वारा शुरू की गई पॉडकास्ट श्रृंखला ‘हॉकी ते चर्चा’ में कहा कि इन घरेलू मैचों में शीर्ष टीमों को खेलते हुए, हम खुद पर ज्यादा ध्यान दे रहे थे। मैचों के नतीजे से ज्यादा, मैं इस बात से संतुष्ट हूं कि टीम का प्रदर्शन कैसा रहा है और मुझे विश्वास है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

शोपमैन ने कहा- अगले पांच से छह सप्ताह के लिए, हम बेंगलुरु में होंगे। यहां हमरा लक्ष्य प्रो लीग और विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने को ध्यान पर रखते हुए अभ्यास करने का होगा। हमारा ध्यान अपनी शारीरिक मजबूती हासिल करने पर होगा। हम खेल में अपनी गति को बढ़ाने पर काम करेंगे। हम चोट के जोखिम को भी सीमित करना चाहते हैं क्योंकि हमें  प्रो लीग और विश्व कप में लगातार मैच खेलने है।

.
.
.
.
.