Sports

मुंबई : हार्दिक पंड्या वापसी की कहानियों के इतिहास में सबसे शीर्ष पर रहने की हकदार है क्योंकि भारतीय क्रिकेट में शायद ही कोई ऐसा खिलाड़ी हो जो सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के कुछ महीनों में शीर्ष पर पहुंच गया हो। वनडे विश्व कप में टखने की चोट के बाद पंड्या की वापसी की यात्रा निराशा और हताशा से भरी हुई थी। लेकिन उन्होंने विपरीत परिस्थितियों के खिलाफ अत्यधिक लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया। मुंबई इंडियंस की टीम के मुख्य खिलाड़ियों में शुमार रहे पंड्या कुछ साल के लिए गुजरात टाइटन्स में खेले। लेकिन मुंबई की टीम वापसी को कई लोगों ने स्वीकार नहीं किया।

 

 

कुछ लोगों का मानना ​​है कि आईपीएल के प्रशंसक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रशंसकों से अलग होते हैं, लेकिन पंड्या को इसका सबसे बुरा खामियाजा भुगतना पड़ा। इन सबके बीच पत्नी नताशा स्टेनकोविच से अलगाव की अपुष्ट खबरें भी आईं। जब पंड्या ने अहमदाबाद में मुंबई इंडियंस की टीम का नेतृत्व किया तो उनकी हूटिंग की गई। लेकिन जब पंड्या टी20 विश्व कप के लिए मैदान पर उतरे तो यह सब अतीत की बात हो गई और प्रशंसकों की भारी भीड़ ने वानखेड़े स्टेडियम और मरीन ड्राइव को खचाखच भर दिया। पंड्या ने यहां परेड से पहले ट्रॉफी के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘जल्द ही मिलते हैं, वानखेड़े।'' स्टेडियम के अंदर 'हार्दिक...हार्दिक' के नारे गूंज रहे थे।

 


बता दें कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप की सफलता का जश्न मनाने के लिए प्रशंसक वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे थे। भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने विजय परेड के बाद यहां आयोजित कार्यक्रम में ढोल की धुन पर नृत्य किया। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने मरीन ड्राइव से ओपन-टॉप बस परेड की शुरुआत की। प्रशंसक बड़ी संख्या में पहुंचे, भारत की सफलता की धुन पर नृत्य किया और टी20 विश्व कप विजेता टीम के आगमन का जश्न मनाया।