Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में हराने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर नजरें जमाए हुए हैं। भारतीय टीम ने 28 सितंबर को पहला टी-20 मैच खेलना है। इससे पहले बीसीसीआई ने भारतीय टीम में बंगाल के हरफनमौला शाहबाज अहमद को हार्दिक पंड्या की जगह शामिल कर लिया है। पंड्या को आराम दिया गया है। वहीं, कोविड-19 से उबरने में नाकाम भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया। 

Hardik Pandya, india vs South Africa, Mohammad Shami, cricket news in hindi, हार्दिक पांड्या, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, मोहम्मद शमी, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम में शुरू हो रही है। ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भी पीठ की जकडऩ के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करने के लिए तैयार है।

 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया- शमी कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं। उन्हें और समय की जरूरत है और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर हो जाएंगे। उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए शमी के विकल्प के तौर पर टीम में बने रहेंगे।

 

Hardik Pandya, india vs South Africa, Mohammad Shami, cricket news in hindi, हार्दिक पांड्या, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, मोहम्मद शमी, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

हालांकि यह पूछे जाने पर कि पंड्या के स्थान पर शाहबाज को क्यों चुना गया है, सूत्र ने कहा कि क्या कोई तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है जो हार्दिक की जगह ले सकता है। राज बावा को बहुत कम अनुभव है और इसलिए हमने उन्हें अनुभव दिलाने के लिए भारत ए टीम में रखा। उसे निखरने के लिए समय की जरूत है। मुझे कोई दूसरा नाम बताओ? इस बीच हनुमा विहारी सौराष्ट्र के खिलाफ ईरानी कप मैच में शेष भारत की टीम का नेतृत्व करेंगे।

.
.
.
.
.