Sports

नई दिल्ली : भारतीय ऑलराऊंडरों की जमात में चमकते नाम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को वनडे क्रिकेट में डेब्यू किए को तीन साल पूरे हो गए हैं। हार्दिक ने 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू (ODI Debut) किया था। डेब्यू के तीन साल पूरे होने पर हार्दिक सोशल मीडिया पर भावुक नजर आए। उन्होंने अपने ट्विटर अकाऊंट पर अपने डेब्यू की फोटो अपलोड करने के साथ ही फैंस के लिए एक सुंदर मैसेज भी छोड़ा है। 

देखें हार्दिक का ट्विट-

हार्दिक ने अपने ट्विट में लिखा-आज से तीन साल पहले मेरे वनडे डेब्यू को याद करने के लिए आपका एक पल का समय वाकई अब तक टीम इंडिया के साथ यादगार सफर रहा है। जब भी मैं मैदान पर कदम रखता हूं, मुझे अपने देश के लिए खेलने के लिए खेलना एक सपने जैसा अहसास होता है। मेरे लिए इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं है।

हार्दिक पांड्या ने डेब्यू मैच में लिए थे तीन विकेट

hardik pandya photo, hardik pandya images, hardik pandya pic, हार्दिक पांड्या
न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला के मैदान पर खेले गए मैच के दौरान हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बॉलिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को 190 रनों पर सिमेटन में टीम इंडिया की मदद की थी। हार्दिक ने ओपनिंग स्लॉट पर बॉलिंग करते हुए सात ओवर में 31 रन देकर तीन विकेअ चटकाए थे। हार्दिक के इस प्रदर्शन के कारण न्यूजीलैंड की टीम 190 रन पर सिमट गई थी। टीम इंडिया ने यह मैच 6 विकेट से जीता था। इस मैच में कोहली ने 85 तो रहाणे ने 33 रन बनाए थे। हार्दिक को बैटिंग नहीं मिली थी।

लंदन में पीठ का इलाज करा रहे हैं हार्दिक पांड्या

hardik pandya photo, hardik pandya images, hardik pandya pic, हार्दिक पांड्या
पिछले साल एशिया कप के दौरान हार्दिक पंड्या के पीठ में चोट आ गई थी। हालांकि इसके बावजूद वह भारतीय टीम के लिए विश्व कप खेले। लेकिन बाद में उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से भी आराम दे दिया गया। अब उन्होंने इंग्लैंड में रीढ़ की हड्डी की सर्जरी करा ली है। अब वह 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। उनके मार्च में टीम से जुडऩे की उम्मीद है।

हार्दिक पांड्या का क्रिकेट करियर

hardik pandya photo, hardik pandya images, hardik pandya pic, हार्दिक पांड्या

वनडे : 54 मैच, 957 रन, 54 विकेट 
टेस्ट : 18 पारियां, 532 रन, 17 विकेट
टी-20 : 40 मैच, 310 रन, 38 विकेट

.
.
.
.
.