Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के साथ आगामी सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है। हरभजन सिंह ने अपने बयान में कहा ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नेथन लायन बाउंसी पिचों पर परंपरागत ऑफ स्पिनर और बाउंस से भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से शिकार बना सकते हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

PunjabKesari

हरभजन सिंह ने कहा कि मुझे लायन को गेंदबाजी करते हुए देखना पसंद हैं। ऑफ स्पिनर के लिए ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करना एक मुश्किल काम है। लेकिन उन्हें उन पिचों पर गेंदबाजी करना बहुत अच्छा लगता है। जिस तरह से वह अपनी गेंदों को फ्लाइट और घुमाते हैं वह शानदार है। उनके पास दूसरा नहीं है और ना ही उनके पास कोई नई गेंद है। वह बस उस परंपरागत ऑफ-स्पिन  जुड़े हुए हैं और यह अभी भी उनके लिए काम कर रहा है।  

PunjabKesari

नेथन लायन की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए हरभजन ने कहा कि वह उन परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानता है मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम में। लायन वहीं पैदा हुए और लगभग ऑस्ट्रेलिया में होने वाले सभी टेस्ट मैच में वह खेलें हों। वह जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर किस तरह से खुद को ढालना पड़़ता है और उन्हें इसी से सफलता मिलती है। 

हरभजन सिंह ने गेंदबाजी पर बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया में आमतौर पर साइड स्पिन नहीं मिलती। जिस तरह भारत में गेंद स्पिन होती है उस तरह से ऑस्ट्रेलिया में स्पिन नहीं होती। लायन को साइड स्पिन नहीं मिलती लेकिन वह अपनी लेंथ और बाउंस पर काफी निर्भर रहते हैं। जिस कारण वह भारतीय बल्लेबाजों के मुश्किल में डालते हुए दिखाई दे सकते हैं। 
 

.
.
.
.
.