Sports

नागपुर : बेहतरीन फार्म में चल रहे हनुमा विहारी ने विदर्भ के खिलाफ दोहरी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। हनुमान ने शेष भारत की ओर से खेलते हुए पहली पारी में शतक लगाया था। दूसरी पारी में भी उन्होंने 180 रन बनाकर दोनों पारियों में शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मैच का चौथा दिन विहारी के नाम रहा उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे (87) के साथ तीसरे विकेट के लिए 229 रन जोड़े जबकि श्रेयस अय्यर (नाबाद 61) के साथ चौथे विकेट के लिए 99 रन की अटूट साझेदारी की। विहारी ने 300 गेंदें खेली तथा 19 चौके और चार छक्के लगाए।
Hanuma vihari break Shikhar dhawan 6 year old records
विदर्भ की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पारी की तीसरी गेंद पर ही कप्तान फैज फजल (0) का विकेट गंवा दिया। उन्हें अंकित राजपूत ने बोल्ड किया। स्टंप उखडऩे के समय संजय रामास्वामी 17 और अथर्व तावड़े 16 रन पर खेल रहे थे। विकेट से असमान उछाल और टर्न मिल रहा है और ऐसे में बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। पहली पारी में 114 रन बनाकर शेष भारत की पारी को संवारने वाले विहारी ने अपनी शानदार फार्म बरकरार रखी। विहारी और रहाणे ने सुबह शेष भारत की दूसरी पारी दो विकेट पर 102 रन से आगे बढ़ाई। इन दोनों की साझेदारी ने मैच का पूरा नक्शा ही बदल दिया। 
Hanuma vihari break Shikhar dhawan 6 year old records
विहारी ने अक्षय वाखरे की गेंद की पर अपने प्रथम श्रेणी करियर का 17वां शतक पूरा किया। वह शिखर धवन (शेष भारत की तरफ से राजस्थान के खिलाफ 2011 में) के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने ईरानी कप मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया। विदर्भ ने 93वें ओवर में नई गेंद ली और उसे तुरंत ही सफलता भी मिल गई। सरवटे की गेंद को खेलने के लिए रहाणे आगे बढ़े लेकिन चूक गए और विकेटकीपर अक्षय वाडकर ने उन्हें स्टंप आउट करने में देर नहीं लगाई।
Hanuma vihari break Shikhar dhawan 6 year old records
रहाणे ने 232 गेंदें खेली तथा छह चौके और एक छक्का लगाया। रहाणे हालांकि अगस्त 2017 के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पिछली 38 पारियों में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाने में सफल रहे। विहारी इसके बाद भी टिके रहेे और उन्होंने अधिक खुलकर बल्लेबाजी की। यह तय था कि शेष भारत जल्द ही अपनी पारी समाप्त कर देगा और ऐसे में अय्यर ने अधिक तीखे तेवर अपनाये। उन्होंने केवल 52 गेंदों का सामना किया तथा पांच चौके और चार छक्के लगाये।