Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे जिनकी आईपीएल 2022 सीजन में उपलब्धता बहस का विषय रही है, अप्रैल की शुरुआत से दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेलने के लिए तैयार होंगे। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने  बताया कि नॉर्त्जे आईपीएल 2022 सीजन में टीम के तीसरे मैच से हिस्सा लेंगे। उनके सात अप्रैल को डीवाई पाटिल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले से वापसी करने की ज्यादा उम्मीद है।

समझा जाता है कि नॉर्त्जे मुंबई पहुंच चुके हैं और पिछले कुछ दिनों से क्वारंटीन में हैं। हाल के कुछ सीजन में दिल्ली टीम के लिए सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक नॉर्त्जे को फ्रेंचाइजी ने इस बार 6.5 करोड़ रुपए में रिटेन किया था और उनके लिए टीम की प्राथमिकता उनके हमवतन कैगिसो रबादा से भी अधिक थी। हालांकि नॉर्त्जे की चोट जिसकी गंभीरता क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा बिल्कुल भी सार्वजनिक नहीं की गई है वह नवंबर 2021 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एक्शन से बाहर है। 

उल्लेखनीय है कि नॉर्त्जे को इस सर्दी दक्षिण अफ्रीका की किसी भी घरेलू अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में शामिल नहीं किया गया था। दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में बंगलादेश के खिलाफ सफेद गेंद श्रृंखला खेल रहा है जिसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी। सीएसए ने हालांकि आईपीएल अनुबंधित अपने खिलाड़यिों को बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आईपीएल को चुनने की छूट दी है। 

.
.
.
.
.