Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटन्स (जीटी) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 मैचों में 59.33 की औसत और 157.80 की स्ट्राइक रेट से 890 रन बनाए। इसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्वालीफायर 2 में 60 गेंदों पर 129 रनों की लुभावनी पारी के साथ अंतिम पांच मैचों में तीन शतक भी शामिल थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने गिल की प्रशंसा की है। 

वेंगसरकर ने क्रिकेटर की क्षमता पर भरोसा जताया। पूर्व क्रिकेटर ने उनके असाधारण गुणों पर प्रकाश डालते हुए गिल की तकनीकी महारत, स्वभाव और मैच जीतने की क्षमता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, 'शुभमन गिल एक उत्कृष्ट क्रिकेटर हैं। हम उनसे बहुत उम्मीद करते हैं। उनका भारत के लिए बहुत उज्ज्वल भविष्य है। वह एक बहुत ही कुशल खिलाड़ी हैं। उनके पास एक अच्छा स्वभाव और लंबे समय तक भारत के लिए खेलने के लिए अन्य सभी आवश्यक गुण हैं।' वह एक मैच विजेता के रूप में विकसित हुआ। 

उन्होंने जोर देकर कहा कि गिल की बल्लेबाजी शैली खेल के नियमों के अनुरूप है। उन्होंने कहा, 'अगर आप उनकी बल्लेबाजी को ध्यान से देखें तो वह जो स्ट्रोक खेलते हैं वह ज्यादातर मैनुअल के अनुसार होते हैं। वे सभी क्रिकेटिंग शॉट हैं, यहां तक कि टी20 प्रारूप में भी। यही कारण है कि वह एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी है।' गौर हो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल बुधवार 7 जून से शुरू होगा और भारत उम्मीद कर रहा होगा और गिल से काफी उम्मीदें होंगी।