Sports

जिब्राल्टर , इंग्लैंड ( निकलेश जैन ) प्रतिष्ठित जिब्राल्टर मास्टर्स शतरंज चैंपियनशिप में  राउंड 9  में भी भारत के ग्रांडमास्टर मुरली कार्तिकेयन  का शानदार प्रदर्शन जारी रहा और उन्होने नौवे राउंड में रूस के दिग्गज ग्रांडमास्टर वादिम मलखटकोव को पराजित करते हुए सयुंक्त दूसरे स्थान पर ना सिर्फ अपनी जगह बनाए रखी बल्कि अब अंतिम राउंड में फ्रांस के दिग्गज मेक्सिम लाग्रेव को पराजित करके वह खिताब भी हासिल कर सकते है । हालांकि यह आसान बिलकुल नहीं होगा पर फिलहाल मुरली पर सभी की उम्मीद जाकर टिक गयी है । 

राउंड 9 के मुक़ाबले में सिसिलियन नजडोर्फ में सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए मुरली नें 67 चालों तक चले मुक़ाबले में जीत दर्ज की । वही रोहित ललित बाबू नें भी विश्व के शीर्ष ग्रांड मास्टर अमेरिका के वेसली सो को जीत नहीं दर्ज करने दी और उन्हे ड्रॉ पर रोक लिया । कॉमनवैल्थ चैम्पियन वैभव सूरी ने इंग्लैंड के जान गाविन को पराजित किया तो कोनेरु हम्पी नें उक्रेन के महान खिलाड़ियों में गिने जाने वाले वेसली इवांचुक को ड्रॉ पर रोक लिया । दुनिया के दूसरे सबसे कम उम्र के ग्रांडमास्टर डी गुकेश नें अर्जेन्टीना के पेराल्टा फर्नांडो पर जीत दर्ज की । 

खैर फिलहाल रूस के वल्दिमीर अर्टेमिव 7.5 अंक के साथ एकल बढ़त पर है और अंतिम राउंड में चीन के यू यांगी से मुक़ाबला खेलेंगे जोकि भारत के मुरली कार्तिकेयन और फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव के साथ 7 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रहे है । 

.
.
.
.
.