Sports

चेन्नई : 14 गेंद में आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी लगाकर रातों-रात स्टार बने किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने पार्टनर क्रिस गेल को लेकर खुलासा किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि कैसे गेल के कारण उन्हें अपना खेल बेहतर बनाने में योगदान मिला। राहुल ने कहा- मैंने गेल से यही सीखा है। खेलते समय हमेशा अपने चेहरे पर बड़ी मुस्कान रखें। उन्हें दबाव में भी दर्शकों का मनोरंजन करना पसंद है। मुझे लगता है विपक्षी टीम उनके खिलाफ हमेशा दबाव में रहती है।

राहुल ने कहा कि जब आप विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो कई चीजें अपने आप आसान हो जाती है। राहुल ने कहा कि विरोधी टीम के गेंदबाजों का ज्यादा ध्यान गेल को रोकने पर होता है। इससे उन्हें क्रीज पर खुद को स्थापित करने का समय मिल जाता है। राहुल ने कहा कि वह टी-20 में दुनिया के सबसे विध्वंसक सलामी बल्लेबाजों में से एक है। उनके साथ बल्लेबाजी करना सम्मान की बात है और इससे मेरे लिए बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है।

राहुल ने कहा- विरोधी टीम के गेंदबाजों का ज्यादा ध्यान गेल को रोकने पर होता है, जिसकी वजह से मुझ पर दबाव कम हो जाता है और मैं अपना समय लेकर खेल का लुत्फ उठा सकता हूं। आईपीएल के मौजूदा सत्र में अबतब सात मैचों में 170.70 के स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाने वाले इस बल्लेबाल ने कहा- उन्हें गेल के साथ खेलने का पुराना अनुभव है क्योंकि दोनों खिलाड़ी पहले रॉयल चैलेन्जर बेंगलूर की टीम में एक साथ खेला चुके है।       

राहुल ने कहा- हम दोनों पहले आरसीबी की टीम में साथ खेल चुके है और अब हम एक बार फिर साथ है। हम एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठाते है। वह कमाल के इंसान है। वह काफी मनोरंजक है। राहुल से जब पूछा गया कि क्या गेल के आक्रामक खेल का असर उनकी बल्लेबाजी पर भी पड़ा है तो उन्होंने कहा- जैसे कि मैंने पहले भी कहा- मुझे उनके साथ खेलना अच्छा लगता है। हम एक-दूसरे के खेल को अच्छे से समझते है। यह मेरे लिए क्रिकेट को समझने और उसका लुत्फ उठाने के बारे में है।