Sports

लंदन: पूर्व भारतीय कप्तान और अब कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी को बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेजने पर टीम प्रबंधन को लताड़ा है। गावस्कर ने धोनी को बल्लेबाजी क्रम में सातवें नंबर पर भेजने पर असंतोष जताते हुए टीम प्रबंधन के फैसले को घातक बताया है। 

PunjabKesari
भारत को इस मुकाबले में 18 रन से हार का सामना करना पड़ा और टीम विश्वकप से बाहर हो गई। भारत 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने तीन विकेट मात्र पांच रन पर गंवा चुका था। इन हालात में उम्मीद थी कि पारी को संभालने के लिए धोनी को ऊपर भेजा जाएगा लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या के बाद सातवें नंबर पर भेजा।

PunjabKesari
टीम प्रबंधन के इस फैसले की हर जगह कड़ी आलोचना हो रही है और गावस्कर जैसे दिग्गज खिलाड़ी ने भी कहा है कि धोनी को ऊपर भेजा जाना चाहिए था।  भारत के चार विकेट 10 ओवर में 24 रन पर गिर चुके थे। सबको उम्मीद थी कि धोनी मैदान पर उतरेंगे लेकिन पंत का साथ देने पांड्या मैदान पर आए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की लेकिन रनों के बढ़ते दवाब के कारण उन्होंने अपना संयम खोया और ऊंचे शॉट खेलकर कैच दे बैठे। 

.
.
.
.
.