Sports

खेल डैस्क : जोहानिसबर्ग के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत अपने खराब शॉट सिलेक्शन के कारण पवेलियन लौट गए। अहम मौके पर सस्ते में विकेट गंवाना पंत को काफी भारी पड़ा क्योंकि उनके आऊट होने के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर और गौतम गंभीर ने खूब नाराजगी जाहिर की। गंभीर तो पंत के तरीके पर और भी गुस्सा हो गए। उन्होंने कहा- यह तो बेवकूफी है। 

Sunil Gavaskar, Gautham Gambhir, SA vs IND, सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर, Rishabh Pant shot, Stupid, cricket news in hindi, sports news, रिषभ पंत

दरअसल, दूसरी पारी में भारत 163 रन पर 4 विकेट गंवा चुका था। पुजारा और रहाणे पवेलियन लौट चुके थे। तब भारत को एक साझेदारी की जरूरत थी लेकिन ऋषभ पंत ने द. अफ्रीकी गेंदबाज कागिसो रबाडा की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट लगाने की कोशिश की। गेंद ने पंत के बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर के पास चली गई। 

Sunil Gavaskar, Gautham Gambhir, SA vs IND, सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर, Rishabh Pant shot, Stupid, cricket news in hindi, sports news, रिषभ पंत

पंत के शॉट से नाराज गौतम गंभीर ने कहा कि जब तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो दोनों टीमों के लिए बराबर मौके थे। पुजारा और रहाणे ने शतकीय साझेदारी कर भारत की मैच में वापसी कराई। यहां ऋषभ पंत 20-25 रन की पारी भी खेलते तो भारत मजबूत स्थिति में पहुंच जाता। लेकिन पंत ने गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर मैच में दक्षिण अफ्रीका को वापस आने का मौका दे दिया। उन्होंने जो शॉट खेला, वह बहादुरी नहीं, बेवकूफी है। ऐसे शॉट टेस्ट क्रिकेट में कतई स्वीकार्य नहीं हैं।

वहीं, दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी पंत के शॉट पर कहा- स्वाभाविक खेल के नाम पर जिम्मेदारी से नहीं भागा जा सकता। पुजारा और रहाणे ने कड़ी मेहनत कर मैच में भारत की वापसी कराई थी। ऐसे में किसी को भी अटैकिंग गेम के नाम पर खराब शॉट खेलने की छूट नहीं दी जा सकती।

.
.
.
.
.