Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी विश्व कप 2023 में एलबीडब्ल्यू फैसलों में अंपायर की कॉल के कारण बड़े पैमाने पर विवाद हुआ है। डेविड वार्नर एक मैच के दौरान मैदान पर इस नियम को लेकर गुस्से में भी आ गए थे। अब पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच हालिया मैच में भी यह नियम चर्चा का विषय बना। इस पर गौतम गंभीर ने आईसीसी से एलबीडब्ल्यू निर्णयों से अंपायर कॉल हटाने को कहा थे। 

पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में दो ऐसे कॉल थे जिसमें पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से अंपायर की कॉल स्थिति को हटाने और यदि गेंद स्टंप से टकराती है तो बल्लेबाज को आउट घोषित करने का आग्रह किया। अगर अंपायर ने तबरेज़ शम्सी को आउट करार दिया होता तो पाकिस्तान यह गेम जीत सकता था। हालांकि जब मेन इन ग्रीन डीआरएस के लिए गए तो यह अंपायर की कॉल थी। इससे पहले अंपायर का फैसला उनके खिलाफ जाने के बाद रासी वैन डेर डूसन को ड्रेसिंग रूम में वापस जाना पड़ा था। 

गंभीर ने कहा, 'मैं यह इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि पाकिस्तान मैच हार गया। ऐसा दक्षिण अफ्रीका के साथ भी हुआ और आईसीसी को इस नियम को साफ करना चाहिए। अगर गेंद बेल्स से टकराती है तो बल्लेबाज को आउट घोषित कर दिया जाना चाहिए।'