Sports

नई दिल्ली :  भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर युद्ध नायक फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का भाषण साझा किया। गंभीर ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर 1971 के युद्ध नायक का एक प्रेरक भाषण साझा किया। पोस्ट करने के तुरंत बाद, वीडियो को साढ़े तीन लाख से अधिक बार देखा गया। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- 'या तो डर दिखाओ या नेता बनो'। मानेकशॉ पहले भारतीय सेना अधिकारी थे जिन्हें फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत किया गया था। वह 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान थल सेनाध्यक्ष भी थे।

फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के भाषण में उद्धृत किया गया कि अगर आप सोचते हैं कि मैं डरा हुआ नहीं था, तो आप गलत हैं। मैं डरा हुआ था। अगर आप उन लोगों के सामने डर दिखाते हैं जिनकी कमान आप संभाल रहे हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे सैनिक हैं या नहीं। वे क्लर्क हैं। मजदूर हैं। छात्र हैं। एक बार डर दिखाओ तो नौकरी छोड़ देनी चाहिए।
 

 

बता दें कि बुधवार को गौतम गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में अपनी पूर्व टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में लौट आए। इससे पहले, गंभीर ने 2 साल तक एलएसजी के मेंटर के रूप में कार्य किया, जिसके दौरान फ्रेंचाइजी दोनों सीजन में तीसरे स्थान पर रही। प्लेऑफ़ में अपनी जगह बनाने के बाद, वे क्रमशः 2022 और 2023 सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस से बाहर हो गए थे। गंभीर अब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में लौटेंगे, जिस टीम को उन्होंने 2 बार आईपीएल खिताब दिलाया था।