Sports

खेल डैस्क : आकाश चोपड़ा ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20I में 297 रन बनाने के लिए भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा की है। उन्होंने उल्लेख किया कि मुख्य कोच गौतम गंभीर जिन्होंने 2011 वनडे विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 97 रन बनाए थे, स्वीकार करेंगे कि वह 3 रन से एक और मील का पत्थर चूक गए। 298 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश 164/7 पर सिमट गया, जिससे मेजबान टीम को 133 रनों से जीत मिली और श्रृंखला में 3-0 से बढ़त हासिल हुई।

 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि पहले हमने 260 रन बनाए थे। अफगानिस्तान 278 के साथ टॉप पर था। लेकिन हम 297 तक पहुंच गए। सबसे बड़ी बात ये है कि हमने 297 रन बनाए और 300 रन से सिर्फ 3 रन से चूक गए। किसने सोचा होगा कि कोई खिलाड़ी इतने रन बनाएगा ? पिच बिल्कुल स्पाट थी। बल्लेबाजों ने कड़ी मेहनत की क्योंकि हारने का कोई डर नहीं था। मुझे लगता है कि 300 रन बनना चाहिए था और गौतम गंभीर एक बार फिर कहेंगे कि वह 3 रन कम रह गए। हालांकि बल्लेबाजी का दृष्टिकोण अच्छा था। बता दें कि हैदराबाद टी20 में संजू सैमसन (47 गेंदों पर 111) और सूर्यकुमार (35 गेंदों पर 75) ने दूसरे विकेट के लिए 173 रन जोड़े। हार्दिक पंड्या (18 गेंद पर 47 रन) और रियान पराग (13 गेंद पर 34 रन) ने मजबूत पारियां खेलकर भारत को 297 रन तक पहुंचाया था।


बहरहाल, आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में बाबर आजम को पाकिस्तान टेस्ट टीम से बाहर करने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने दावा किया कि पीसीबी को समस्याओं को कवर करने के लिए बलि का बकरा ढूंढना पड़ा। उन्होंने कहा कि बाबर आजम को GOAT खिलाड़ी होने की प्रतिष्ठा प्राप्त थी, लेकिन वह उस जैसा प्रदर्शन करने में असमर्थ रहे हैं। चोपड़ा ने कहा कि स्कोर नहीं बन रहा, इसमें कोई संदेह नहीं है। इस बार बलि का बकरा नहीं है, उन्होंने कहा कि वे GOAT को ही काट देंगे क्योंकि अगर हम पाकिस्तान के बारे में बात करते हैं, तो बाबर आज़म की प्रतिष्ठा GOAT खिलाड़ी की तरह बनाई और बढ़ाई गई थी। ऐसा कहा जाता था कि राजा ऐसा करेगा लेकिन रन नहीं बने। मुल्तान में पहले टेस्ट में बाबर आजम ने दोनों पारियों में 30 और 5 का स्कोर दर्ज किया। पिछली 18 टेस्ट पारियों से वह 50 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं। पिछले 9 टेस्ट में उनका औसत सिर्फ 20.33 का रहा है।