Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत पर बड़ा बयान दिया है। गंभीर ने पंत पर बात करते हुए कहा कि आप सबको पंत की तुलन बंद करनी होगी कि वह धोनी के विकल्प हैं। यह एक चीज है जिसे मीडिया को बंद करने की जरूरत हैं क्योंकि आप जितना इस पर लिखेंगे और बोलेंगे वह उतना ही इस पर ध्यान देंगे। वह कभी भी धोनी नहीं बन सकते।  

PunjabKesari

गंभीर ने कहा कि धोनी जब आए थे तो उनके पास रेंज अधिक थी लेकिन जब पंत आए तो उन्होंने बड़े छक्के लगाए और लोगों ने उनकी तुलना धोनी से करनी शुरू कर दी। गंभीर का मानना है कि पंत को सबसे पहले अपनी विकेटकीपिंग पर ध्यान देना चाहिए जो सबसे महत्वपूर्ण है। उनमें अभी सुधार की बहुत जरूरत है खासतौर पर उनकी विकेटकीपिंग में। 

PunjabKesari

गंभीर ने पंत की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह ऑफ साइड में बेहद कमज़ोर और उन्हें बाहर जाती गेंदों पर संघर्ष करते हुए भी देखा गया हैं। गेंदबाज चालाक हो चुके हैं और बल्लेबाजों की कमजोरियों पर गेंदबाजी करते हैं। यही वजह है कि उनके आस पास रहने वाले लोगों को उनकी धोनी की तुलना करने से रोकने की जरूरत है। 

PunjabKesari

गौर हो कि इस साल आईपीएल में पंत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। वह ना तो अपनी बल्लेबाजी पर सही से ध्यान दे पा रहें हैं और ना ही उनकी विकेट अच्छी हो रही है। पंत अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रहें हैं इस साल जिस कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होना पड़ा है।  

.
.
.
.
.