Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इस कारण उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है। खराब फॉर्म के कारण ही रहाणे से उनकी टेस्ट की उपकप्तानी छीन ली गई है। भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है जहां उसे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज पर रहाणे पर भी नजरें होंगी। पर दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रहाणे को लेकर बड़ा बयान दिया है।

गंभीर ने एक शो के दौरान कहा कि सच कहूं तो दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में रहाणे की जगह बनना काफी मुश्किल है और मैं यही कह सकता हूं। आपके पास श्रेयस अय्यर हैं और यह भारतीय टीम के कप्तान लिए काफी मुश्किल होगा कि उन्हें बाहर करें। साथ ही हनुमा विहारी ने भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

गंभीर ने आगे कहा कि अजिंक्य रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जगह मिली है और उन्हें भी चुना जाना चाहिए था। क्योंकि आपको निश्चित रूप से वहां अनुभव की आवश्यकता होगी। क्या उसे पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिलता है यह एक प्रश्न चिह्न है और टेस्ट मैच से पहले खेला जाने वाला पहला मैच महत्वपूर्ण होने वाला है।