Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : श्रीलंका-पाकिस्तान में होने जा रहे एशिया कप 203 का फुल शेड्यूल सामने आ चुका है। पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान बनाम नेपाल के बीच होगा। और 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा। इस साल वनडे फॉर्मेट में हाइब्रिड मॉडल के आधार खेला जाएगा। टूर्नामें के 4 मैच पाकिस्तान में जबकि बाकी के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

जय शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, ''मुझे वनडे Asia Cup 2023 के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो विभिन्न देशों को एक साथ बांधने वाली एकता और एकजुटता का प्रतीक है! आइए क्रिकेट की उत्कृष्टता के जश्न में शामिल हों और हम सभी को जोड़ने वाले बंधनों को संजोएं।''

इस तारीख को होगा भारत-पाक मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में खेला जाएगा। एशिया कप 6 देशों की टीमों के बीच वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा। कुल 13 मैच खेले जाएंगे। टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं। ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने वाली दो-दो टीमें सुपर-4 में जगह बनाएंगी, जबकि सुपर-4 में सभी टीमों के पास फाइनल में जगह बनाने के लिए तीन-तीन मैच होंगे।

एशिया कप 2023 का पूरा शेड्यूल -

30 अगस्त - पाकिस्तान बनाम नेपाल - मुल्तान
31 अगस्त -  बांग्लादेश बनाम श्रीलंका - कैंडी
2 सितंबर -  भारत बनाम पाकिस्तान - कैंडी
3 सितंबर -  बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान - लाहौर
4 सितम्बर -  भारत बनाम नेपाल - कैंडी
5 सितंबर -  श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान - लाहौर

सुपर-4 (प्रत्येक टीम खेलेगी तीन मैच) :- 

6 सितंबर -  ए1 बनाम बी2 - लाहौर
9 सितंबर -  बी1 बनाम बी2 - कैंडी 
10 सितंबर -  ए1 बनाम ए2 - कैंडी (भारत vs पाकिस्तान, सुपर-4 में दोनों टीमों के पहुंचने की सूरत पर)
12 सितंबर -  ए2 बनाम बी1 - दांबुला
14 सितंबर -  ए1 बनाम बी1 - दांबुला
15 सितंबर -  ए2 बनाम बी2 - दांबुला
17 सितंबर -  फाइनल - कोलंबो