Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग का नया चक्र नीलामी से शुरू होगा और 10 टीमें अपनी रिटेंशन सूची को अंतिम रूप देने और फिर अपनी टीम बनाने के लिए बोली लगाने की जंग में लगेंगी। नीलामी के लिए कई बड़े नाम होंगे, जिन्हें बड़ी रकम मिलने की संभावना है। इस बीच अफगानिस्तान का एक युवा खिलाड़ी बड़ी छाप छोड़ सकता है। अफगानिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल मौजूदा इमर्जिंग एशिया कप टी20 में धूम मचा रहे हैं और 104 की औसत और 161 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ चार मैचों में 313 रन बनाए हैं। 

उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई हैं और अफगानिस्तान ए को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के पास जबरदस्त बल्लेबाजी कौशल के साथ-साथ पावर-हिटिंग भी है। इसके साथ ही बड़ी पारियां खेलने की उनकी क्षमता ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। आईपीएल 2025 में चार आईपीएल टीमें जो सेदिकुल्लाह अटल को साइन करने की दौड़ में हैं। 

लखनऊ सुपर जायंट्स : लखनऊ को एक सलामी बल्लेबाज की जरूरत है और अगर दक्षिण अफ्रीकी को बरकरार रखा जाता है तो सेदिकुल्लाह अटल क्विंटन डी कॉक जैसे किसी खिलाड़ी के लिए बैकअप विकल्प हो सकते हैं। इस युवा खिलाड़ी में बहुत संभावनाएं हैं और एलएस उन्हें लाने पर विचार कर सकता है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली के बने रहने के साथ आरसीबी सिदिकुल्लाह अटल जैसे किसी खिलाड़ी को ला सकता है और उन्हें शीर्ष पर रख सकता है। कोहली का संतुलित दृष्टिकोण और अटल की आक्रामकता इस जोड़ी को उनके लिए एक आदर्श संयोजन बना सकती है। साथ ही, कोहली जैसे खिलाड़ी के साथ अफगान युवा खिलाड़ी खेल के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स : केकेआर ने रहमानुल्लाह गुरबाज को अपनी टीम में शामिल किया है, लेकिन अफगान खिलाड़ी को शायद रिटेन न किया जाए। अगर नाइट्स नीलामी में गुरबाज को फिर से साइन करने में विफल रहती है, तो वे सुनील नरेन जैसे किसी खिलाड़ी के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में अटल पर नजर रख सकते हैं।

पंजाब किंग्स : पंजाब के पास नीलामी में सबसे बड़ी राशि होने की संभावना है और इसका मतलब है कि अगर अटल जैसे खिलाड़ी नीलामी में देर से आते हैं, तो वे अतिरिक्त पैसे दे सकते हैं। पंजाब की टीम में अस्थिर कोर के साथ, वे अटल को इसका हिस्सा बनाकर एक मजबूत इकाई बनाने की कोशिश कर सकते हैं।