Sports

अबु धाबी : दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोटिंग ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम लीग मैच में जीत से पहले लगातार चार मैच गंवाना सबसे मुश्किल दौर था लेकिन इस दौरान खिलाड़ियों को मनोबल बनाए रखने का फायदा मिला। दिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट में सबसे अच्छी शुरुआत की और अपने पहले नौ मैचों में से सात में जीत दर्ज की।

PunjabKesari

श्रेयस अय्यर और उनकी टीम को हालांकि इसके बाद लगातार चार हार का सामना करना पड़ा और टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई। इस दौरान नेट रन रेट कम होने के कारण टीम पर प्ले आफ से चूकने का खतरा भी मंडराने लगा था। दिल्ली ने टीम ने हालांकि सही समय पर वापसी की और सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ अपना अंतिम लीग मैच छह विकेट से जीतकर आईपीएल अंक तालिका में शीर्ष दो में अपनी जगह सुनिश्चित की।

PunjabKesari

पोंटिंग ने कहा कि यह सबसे मुश्किल था चार मैच में हार का सामना करना। मुझे लगता है कि पिछले कुछ हफ्तों में सबसे महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करना रहा कि हमारा मनोबल नहीं गिरे। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के आखिरी चरण में जब भी आप कुछ मैच गंवाते हो तो लय में बदलाव लाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन खिलाड़ियों को श्रेय जाता है- वे शानदार थे। आप खिलाड़ियों के अंदर अलग तरह की ऊर्जा देख सकते थे जिससे पूरे मैच में लय बनी।\

PunjabKesari

विराट कोहली की अगुआई वाली बेंगलोर की टीम के खिलाफ अपनी टीम के प्रदर्शन पर पोंटिंग ने कहा कि यह परफेक्ट मैच नहीं था लेकिन काफी अच्छा था, हमने ठोस प्रदर्शन किया जिसकी हमें जरूरत थी। उनकी टीम काफी अच्छी है और हमने एक ओवर शेष रहते जीत दर्ज की जो टी20 क्रिकेट में काफी बड़ा अंतर है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मैं इसे इस तरह देख रहा हूं कि हमने एक काम कर दिया है और अब हमें दो और मैच खेलने हैं। इससे हमारा मनोबल बढ़ा है और हम अपना पहला फाइनल जीतने का प्रयास करेंगे। पोंटिंग ने कहा कि अब हमारी नजरें मुंबई इंडियन्स पर हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में हमें दो बार हराया है और हम सुनिश्चित करेंगे कि अगले कुछ दिनों में उनके लिए तैयार रहें।

.
.
.
.
.