Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेटरों अभिषेक शर्मा और नीतीश कुमार रेड्डी के श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में दमदार प्रदर्शन की प्रशंसा की। भारत ने बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश पर 86 रनों की जीत दर्ज की। अभिषेक ने 136.36 की स्ट्राइक रेट से 11 गेंदों पर 15 रन बनाए। उन्होंने अपने दो ओवर के स्पेल में एक विकेट भी लिया और 10 रन दिए। वहीं नीतीश रेड्डी ने 217.65 की स्ट्राइक रेट से 34 गेंदों पर 74 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में दो विकेट भी चटकाए। 

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए बासित अली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अभिषेक शर्मा और नीतीश कुमार रेड्डी का समर्थन करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान पैट कमिंस का विशेष उल्लेख किया। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगर वह SRH कप्तान का नाम नहीं लेंगे तो यह अनुचित होगा। बासित ने कहा, 'पैट कमिंस का विशेष उल्लेख। अगर मैं उनका नाम नहीं लूंगा तो यह अनुचित होगा। जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में अभिषेक शर्मा और नीतीश कुमार रेड्डी का समर्थन किया है, हमें उस पर ध्यान देना चाहिए।' 

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। एक समय भारत का स्कोर 41/3 था, लेकिन नीतीश (34 गेंदों में 74 रन) और रिंकू सिंह (29 गेंदों में 5 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन) ने 108 रनों की मैच बचाने वाली साझेदारी की। हार्दिक पांड्या (19 गेंदों में 32 रन, दो चौकों और दो छक्कों की मदद से) ने शानदार पारी खेलकर भारत को 20 ओवर में 221/9 तक पहुंचाया। बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन (3/55) और तस्कीन अहमद (2/16) शीर्ष गेंदबाज रहे। 

222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शुरुआत में रन-रेट बनाए रखा, लेकिन लगातार विकेट खोते रहे। महमदुल्लाह (39 गेंदों में 41 रन, तीन छक्कों की मदद से) को छोड़कर कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल सका और बांग्लादेश ने 9 विकेट खोकर 135 रन बनाए। भारत ने 86 रनों से जीत दर्ज की। वरुण चक्रवर्ती (2/19) और नीतीश (2/23) भारत के शीर्ष गेंदबाजों में शामिल रहे। अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर और रियान पराग ने एक-एक विकेट लिया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है। नीतीश ने अपने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार जीता।