Sports

स्पोर्टस डेस्क : विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में 18 मई से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 20 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया है जबकि 4 अन्य खिलाड़ी स्टैंड बाॅय पर हैं। वहीं इस महत्वपूर्ण मैच को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है। 

सोढ़ी का कहना है कि कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड को हरा सकती है क्योंकि उसके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी के भी अनुकूल हो सकते हैं। एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान सोढ़ी ने कहा, स्थितियां प्रतिकूल होंगी। मैच भारत में नहीं है, यह इंग्लैंड में है। 

उन्होंने कहा,  जब हम टीम इंडिया के फॉर्म के बारे में बात करते हैं, तो जिस तरह से हम विपरीत परिस्थितियों में खेलते हैं, ये हमारे लिए अलग परिस्थितियां नहीं हैं। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अनुकूलन कर सकते हैं। हमारे पास सक्षम गेंदबाज हैं, हमारी बल्लेबाजी शानदार है। अगर हम टेस्ट मैचों में अपनी स्लिप कैच की बात करें, तो यह भी बहुत अच्छा है। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम दबाव में नहीं आती है। उन्होंने कहा कि यदि वे अपनी क्षमता से खेलते हैं तो वे डब्ल्यूटीसी फाइनल जीत लेंगे। उन्होंने कहा, अगर हम कुछ साल पहले की बात करें तो हम कुछ दबाव में आते थे, हम कुछ कठिनाइयों का सामना करते थे, लेकिन अगर हम इस टीम और उनके वर्तमान फॉर्म के बारे में बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बनाई गई टीम इंडिया के इतिहास के बारे में ज्यादा चिंता की कोई बात नहीं है। सोढ़ी ने कहा, अगर भारत अपनी क्षमता से खेलता है तो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल निश्चित रूप से हमारा होगा। 
 

.
.
.
.
.