Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हाल ही में सहारनपुर में कबड्डी खिलाड़ियों को शौचालय में खाना परोसे जाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। वीडियो में महिला कबड्डी खिलाड़ियों का खाना शौचालय में रखा हुआ दिखाई दे दिया था। अब इस मामले में भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने आवाज उठाते हुए यूपी सरकार से इस मामले में कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। 

धवन ने ट्वीट कर इस घटना पर सवाल उठाया है। धवन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी सरकार को टैग कर लिखा, राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में कबड्डी खिलाड़ियों को शौचालय में खाना खाते हुए देखना बहुत निराशाजनक है, मैं सीएम योगी आदित्यलनाथ और यूपी सरकार से अनुरोध करता हूं कि इसकी जांच की जाए और आवश्यक कार्रवाई की जाए। 

वहीं हरभजन सिंह ने इसका वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, मैं सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करता हूं कि इस मामले पर संज्ञान लें। इसी के साथ ही हरभजन ने इस बाबत आवाज उठाने के लिए धवन का शुक्रिया भी अदा किया। 

Sports

गौर हो कि पूरा मामला यूपी के सहारनपुर का है। यहां डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में 16 से 18 सितंबर तक लड़कियों की सब-जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगता में राज्य की 300 से अधिक खिलाड़ी लड़कियां भाग ले रही थी। इस दौरान कबड्डी खिलाड़ियों को शौचालय में खाना परोसे जाने का किसी ने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डाल दिया जो कुछ ही घंटों में वायरल हो गया। 

इसके बाद यूपी प्रशासन एक्शन में आया और सहारनपुर के जिला खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना को निलंबित किया। इतना ही नहीं खाना बनाने व खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने वाले ठेकेदार को ‘ब्लैकलिस्ट' किया गया है। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि अपर जिला मजिस्ट्रेट (वित्त और राजस्व) रजनीश कुमार मिश्रा को घटना की जांच करने के लिए कहा गया है और वह तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। 

.
.
.
.
.