Sports

त्रिनिदाद : विंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में धीमे और चिपचिपे पिच पर टीम इंडिया को 190 रन तक ले जाने का श्रेय दिनेश कार्तिक को जाता है। कार्तिक ने 213 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 19 गेंदों में नाबाद 41 रन बना दिए। ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को 68 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप में भारत के लिए बढ़ी भूमिका निभाने के इच्छुक हैं।

दिनेश कार्तिक ने मैच पर कहा कि जब आप मध्य क्रम में खेलते हैं तो आपको परिस्थितियों का आकलन करने, गेंद का आकलन करने के लिए पैरों से बहुत तेज होने की आवश्यकता होती है। कार्तिक ने रविचंद्रन अश्विन के साथ बातचीत में अपनी पारी पर बात करते हुए कहा कि जैसा कि आपने देखा है जब आप (रविचंद्रन अश्विन) आए थे, जडेजा आउट हुए थे। वह खेल का एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण था जो 165 और 190 के बीच का अंतर होता। हमने एक बहुत ही चतुर साझेदारी की, बीच-बीच में कड़ी मेहनत करना और फिर पीछे के छोर पर विस्फोट करना और सुनिश्चित करना कि हम उन सीमाओं को जरूर प्राप्त करें। हमने ऐसा किया भी। फिनिशर की भूमिका निभाना आसान नहीं होता। इसके लिए बहुत संतुलन बनाना पड़ता है, ऐसे में बहुत कुछ लगाना पड़ता है।

Finisher Role, Dinesh Karthik, Team india, cricket news in hindi, sports news, फिनिशर की भूमिका, दिनेश कार्तिक, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

कार्तिक ने कहा- मैच में एक दौर ऐसा भी आया जब हमें दबाव झेलना पड़ा। मुझे लगा कि हमने (डीके और अश्विन) अच्छा प्रदर्शन किया। कार्तिक ने यह भी संकेत दिया कि वह टी 20 विश्व कप में खेलने के लिए कितने उत्सुक थे। उन्होंने कहा कि अगर हम दोनों (डीके और अश्विन) की इसमें छोटी भूमिका है तो उन्हें खुशी होगी। जाहिर है- अंतिम लक्ष्य टी 20 विश्व कप जीतना है और मुझे यकीन है कि हम दोनों को उस समय भी भूमिका निभानी होगी।