Sports

मॉस्को ,रूस ( निकलेश जैन ) फीडे वुमेन ग्रांड प्रिक्स में भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी कोनेरु हम्पी नें अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है और प्रतियोगिता के सातवे राउंड में उन्होने पूर्व विश्व चैम्पियन बुल्गारिया की एंटोनिया स्टेफनोवा को पराजित करते हुए 5 अंक बनाकर ना सिर्फ प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर जगह बना ली बल्कि उन्होने विश्व रैंकिंग में भी लंबे समय बाद तीसरा स्थान हासिल कर लिया । हम्पी की यह प्रतियोगिता में तीसरी जीत रही । सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए हम्पी नें गुर्न्फ़ील्ड ओपनिंग में अच्छी समझ का परिचय देते हुए शुरुआत से ही अपनी स्थिति बेहतर कर ली थी ।

PunjabKesari

स्टेफ़्नोवा की वजीर के ओर से आक्रमण करने की योजना गलत साबित हुई और हम्पी नें उनके राजा पर जोरदार आक्रमण के साथ 40 चालों में जीत दर्ज की । भारत की हरिका द्रोणावल्ली भी पिछले मैच की हार से उबरते हुए स्वीडन की पिया क्रामलिंग को हराकर वापसी करने में कामयाब रही । मौजूदा विश्व चैम्पियन चीन की जू वेंजून नें रूस की गुनिना वैलेंटिना को हराकर अपनी बढ़त बरकरार रखी है । 
सात राउंड के बाद चीन की जू वेंजून 5.5 अंक बनाकर पहले स्थान पर , भारत की कोनेरु हम्पी 5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर ,रूस की लगनो काटेरयना और अलक्सन्द्रा गोरयाचिकना 4.5 अंक के साथ सयुंक्त तीसरे स्थान पर चल रही है । भारत की हरिका द्रोणावल्ली 3.5 अंको के साथ सातवे स्थान पर पहुँच गयी है । 
 

.
.
.
.
.