Sports

चेन्नई ( निकलेश जैन ) फीडे फीडे महिला स्पीड चैस टूर्नामेंट के मुख्य चरण के पहले प्ले ऑफ मुक़ाबले में भारत की आर वैशाली नें बेहतरीन परिणाम हासिल करते हुए कजाकिस्तान की वर्तमान विश्व ब्लिट्ज़ शतरंज चैम्पियन बीबिसारा अस्सौबाएवा को पराजित कर दिया है और साथ ही अंतिम 8 में सबसे पहले जगह बना ली है । वैशाली नें बेस्ट ऑफ थ्री सेट में खेले गए कुल 24 मुकाबलों में 13-11 से जीत हासिल करते हुए क्वाटर फाइनल में जगह बनाई ।

सबसे पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच 5 मिनट +1 सेकंड के 8 मुक़ाबले हुए जिसमें वैशाली नें 5-2 से जीत हासिल की और बढ़त बना ली ।

इसके बाद दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच 3 मिनट +1 सेकंड के 8 मुक़ाबले हुए जिसमें वैशाली नें 4.5-3.5 से जीत हासिल की और 9.5-5.5 से बढ़त बना ली  और उन्हे जीत के लिए अब कम से कम 3.5 अंको की जरूरत रह गयी ।

तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच 1 मिनट +1 सेकंड के 8 मुक़ाबले हुए और इस बार बीबिसारा नें वापसी की जोरदार कोशिश की पर वह वैशाली को जरूरी 3.5 अंक बनाने से नहीं रोक सकी । बीबिसारा  5.5-3.5 से से सेट तो जीत गयी पर वैशाली 13-11 से प्ले ऑफ जीतने में सफल रही ।

PunjabKesari

.
.
.
.
.