Sports

हैदराबाद ( निकलेश जैन ) शतरंज ओलंपियाड शुरू होने में अब सिर्फ 20 दिन बाकी है और भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय अपनी तैयारियों से यह दिखा रहे है की इस बार वह पदक जीतने के लिए तैयार है । भारत की नंबर 1 और 2 महिला खिलाड़ी ग्रांड मास्टर कोनेरु हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली नें फीडे महिला स्पीड शतरंज चैंपियनशिप 2022 के प्ले ऑफ के महत्वपूर्ण मुक़ाबले में क्रमशः जॉर्जिया की नाना दगनिडजे और पेरु की डेसी कोरी को पराजित करते हुए क्वाटर फाइनल में जगह बना ली है । चेस डॉट कॉम पर ऑनलाइन खेले जाने वाली इस आधिकारिक शतरंज चैंपियनशिप के क्वाटर फाइनल में अब हरिका को हमवतन युवा खिलाड़ी और ओलंपियाड में उनकी टीम की सदस्य आर वैशाली का सामना करना होगा तो कोनेरु हम्पी के सामने रूस की लागनों काटेरयना होंगी ।

कोनेरु हम्पी और हरिका नें इस मुक़ाबले में होने वाले फटाफट शतरंज के तीनों सेट अपने नाम किए । हम्पी नें नाना को 14 – 11 से तो हरिका नें कोरी को 18.5-8.5 के अंतर से पराजित किया ।

अब तक भारत की तीन खिलाड़ियों समेत रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक , गुनिना वालेंटीना और लागनों काटेरयना ,चीन की तान ज़्होंगाई अपनी जगह अंतिम 8 मे बना चुकी है जबकि यूएसए की यिप करसिया और चीन की हाऊ ईफ़ान के बीच मुक़ाबले से अंतिम खिलाड़ी का नाम तय हो जाएगा ।

PunjabKesari