Sports

चेन्नई : राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने स्वीकार किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र के आखिरी चरण में उनके खिलाड़ियों पर थकान हावी हो गई जिससे उन्होंने जीत की लय खो दी। पहले 9 में से 8 मैच जीतने वाले रॉयल्स शीर्ष 2 में जगह बनाने के प्रबल दावेदार थे लेकिन इसके बाद टीम लगातार 4 मैच हार गई और एक बारिश की भेंट हो गया जिससे उन्हें तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

 

एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को हराने के बाद रॉयल्स दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गए। संगकारा ने मैच के बाद कहा कि हमारे लिए यह अच्छा सत्र था। हमारी शुरूआत अच्छी रही लेकिन बाद में हम कुछ करीबी मुकाबले हार गए। आरसीबी शुरूआत में लगभग हर मैच हारी लेकिन फिर उसने लय पकड़ी। टी20 में यही होता है। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने पूरे सत्र में बेहतरीन क्रिकेट खेला। आखिरी चरण में थकान हावी हो गई। लेकिन इस तरह के प्रारूप में आपको अच्छा प्रदर्शन करते रहना होता है। लगातार विकेट गंवाने से यह मुश्किल हो गया। 

संगकारा ने यह भी कहा कि टीम को इंग्लैंड के जोस बटलर की कमी खली जो टी20 विश्व कप से पहले स्वदेश रवाना हो गए थे। उन्होंने कहा कि जोस के जाने से बहुत नुकसान हुआ। प्लेआफ में उसके बिना उतरना कठिन था लेकिन दूसरे बल्लेबाजों को जिम्मेदारी निभानी चाहिए थी।

 

सैमसन की कप्तानी में निखर रही राजस्थान 

सैमसन लंबे समय से राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हुए हैं। जब से वह कप्तान बने हैं उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन में भी तेजी से सुधार आया है। सैमसन ने अपनी कप्तानी में सीजन 2022 में राजस्थान को फाइनल में पहुंचाया था लेकिन वहां उन्हें गुजरात टाइटंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। 2023 सीजन भी उनकी लिए अच्छा गया। 2024 में वह क्वालिफायर 2 तक पहुंचे। राजस्थान ने पूरे सीजन में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बढ़िया प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। वह जब तक खेले खिताब के दावेदार के रूप में खेले लेकिन हैदराबाद के खिलाफ एक खराब शाम ने उनका खिताब जीतने का सपना एक बार फिर से तोड़ दिया। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स आईपीएल का शुरूआती संस्करण जीतने वाली टीम है लेकिन उसके बाद से वह इस पर कब्जा नहीं जमा पाई है।