Sports

नई दिल्ली : कुश्ती के बाद अब कबड्डी कोच पर संगीन आरोप लगे हैं। द्वारका के बाबा हरिदास नगर थाने में कोच के खिलाफ भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी खेल चुकी 27 साल की स्टार प्लेयर ने एफआईआर दर्ज करवाई है। प्लेयर ने कोच पर दुष्कर्म करने और कथित अश्लील तस्वीरों को सोशल मीडिया पर लीक करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने बताया कि खिलाड़ी का भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-164 के तहत अदालत के समक्ष बयान दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत अनुसार पीड़िता साल 2012 में वह दिल्ली के मुंडका के नजदीक हिरणकुदना में कबड्डी की तैयारी कर रही थी। वर्ष 2015 में उसके कोच ने बिना सहमति उसके साथ यौन संबंध बनाए। उन्होंने शिकायत के हवाले से बताया कि पीड़िता ने कोच पर आपराधिक धमकी देने का भी आरोप लगाया है। अधिकारी ने कहा कि पीड़िता ने बताया कि वर्ष 2018 में आरोपी ने पुरस्कार राशि में से हिस्सा मांगा और इसके बाद उसने कोच के बैंक खाते में 43.5 लाख रुपए हस्तांतरित किए। कोच की पहचान जोगिंदर के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 में शिकायतकर्ता का विवाह हुआ जिसके बाद आरोपी ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और निजी तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देने लगा। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने बताया कि मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा-376 (दुष्कर्म) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा- जांच के दौरान, आज वह (खिलाड़ी) जांच में शामिल हुई और सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अदालत में उसका बयान दर्ज किया गया। हमने फरार कोच को पकडऩे के लिए टीम का गठन किया है।