Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 158 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में चेन्नई ने यह लक्ष्य 19 ओवर में प्राप्त कर लिया। चेन्नई की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 27 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 61 रनों की पारी खेली। इस दौरान रहाणे ने मात्र 19 गेंदों में अपनी अर्धशतक पूरा किया जोकि आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक है। रहाणे ने इस मैच में अपने अर्धशतक के बारे में बात करते हुए बेहद खास प्रतिक्रिया दी है।

रहाणे ने कहा, "वास्तव में मजा आया, मुझे टॉस से पहले पता चला कि मोईन अली अस्वस्थ हैं और मुझे कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बतायाकि मैं खेल रहा हूं। मेरा डोमेस्टिक सीजन अच्छा रहा। मैं सिर्फ अपना फॉर्म बनाए रखने की कोशिश करता हूं। टाइमिंग पर ध्यान देता हूं। यह आपके बारे में है कि आपको यह महसूस करना है कि आप एक मैच खेल रहे हैं। आईपीएल एक लंबा टूर्नामेंट है और आपको पता नहीं चलता कि आपको कब मौका मिल जाए। मुझे वानखेड़े में खेलने में हमेशा मजा आता है। मैंने यहां कभी कोई टेस्ट नहीं खेला है। मैं यहां एक टेस्ट खेलना चाहता हूं। माही भाई और फ्लेमिंग की खास बात यह है कि वे सभी को आजादी देते हैं। माही भाई ने मुझे अच्छी तैयारी करने को कहा।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करते हुए रहाणे के अलावा रुतूराज गायकवाड़ ने 40 नाबाद और अंबाती रायडू ने 16 नाबाद रनों की पारी खेली। शिबम दुबे ने भी टीम की जीत में 28 रनों का योगदान दिया। चेन्नई के ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे एक बार फिर फेल रहे, वह बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौट गए। मुंबई की ओर से जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीयूष चावला और कुमार कार्तिकेय 1-1 विकेट चटकाई।

इससे पहले मुंबई ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। मुंबई की शुरूआत सही रही, लेकिन बाद में टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक चलते बने। ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्म ने 13 गेंदों में 21, जबकि ईशान किशन ने 21 गेंदो में 32 रनों की पारी खेली। उनके अलावा टिम डेविड ने 22 गेंदों में 31 और तिलक वर्मा ने 18 गेंदों में 22 रन बनाए। ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन12 रनों की पारी खेल चलते बने, अंत में ऋतिक शौकीन ने नाबाद 18 रनों की पारी खेली। इन बल्लेबाजों के अलावा  मुंबई का कोई और बल्लेबाज 10 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। चेन्नई की ओर से रविंद्र जडेजा ने सर्वश्रेष्ठ 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा तुषार देशपांडे और मिचेल सेंटनर ने 2-2 विकेट चटकाए। सिसांडा मंगाला ने भी 1 विकेट का योगदान दिया।