Sports

लंदन : इंग्लैंड के युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने कुछ दिन पहले न्यूजीलैंड के ‘डायलिंग कोड नंबर' से एक ‘मिस्ड कॉल' देखी और उन्होंने इसे यह समझते हुए नजरअंदाज किया कि यह किसी ने ऐसे ही कर दिया होगा। छह प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके बशीर ने सपने में भी नहीं सोचा था कि यह नंबर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम का हो सकता है और इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कोच उन्हें टीम में चुने जाने की रोमांचक खबर देने के लिए फोन कर रहा था। 

बशीर ने बताया, ‘मैंने नंबर देखकर सोचा, ‘ये कौन है'? यह कोई ऐसा ही कोई नंबर हो सकता है।' बशीर को सोमवार को भारत दौरे के लिए 16 सदस्यीय टेस्ट टीम में चुना गया जो हर किसी की तरह इस ऑफ स्पिनर के लिए भी हैरानी भरी खबर थी। मैकुलम ने जब वाट्सएप पर बशीर को संपर्क किया तो ही उन्होंने जवाब दिया। बशीर ने कहा, ‘मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था और अचानक से मैंने सोचा, ‘वाह, यह तो बाज (मैकुलम) है'।' 

उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं अब इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता और इस बात को दो या तीन दिन हो गये हैं। यह बहुत विशेष है। मैं मौका दिये जाने से खुश हूं, यह बहुत ही ‘क्रेजी' खबर है।' इंग्लैंड की टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के अंतर्गत भारत में पांच टेस्ट मैच खेलेगी जिसकी शुरूआत 25 जनवरी से हैदराबाद में होगी।