Sports

दुबई : इंग्लैंड के आक्रामक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पिंडली में चोट के कारण बाकी बचे टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह जेम्स विंस को टीम में शामिल किया गया है। शारजाह में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर 12 के अंतिम ग्रुप मैच में हार के दौरान रॉय को पिंडली में चोट लगी थी। रॉय काफी दर्द में नजर आ रहे थे और वह स्वयं ड्रेसिंग रूम भी नहीं जा सके। मैच के बाद उन्हें बैशाखी के सहारे चलते देखा गया।

Jason Roy, T20 Cricket World Cup, James Vince, England cricket team, जेसन रॉय, टी 20 विश्व कप, T 20 world cup, T 20 world cup 21, cricket news in hindi, sports news

रॉय ने बयान में कहा कि विश्व कप से बाहर होने से मैं निराश हूं। यह काफी निराशाजनक स्थिति है। उन्होंने कहा कि साथी खिलाडिय़ों के समर्थन के लिए मैं यहीं रुकूंगा और उम्मीद करते हैं कि हम ट्रॉफी जीत पाएंगे। अब तक यात्रा अविश्वसनीय रही है और हम अपने खेल पर ध्यान देते रहेंगे। रॉय ने कहा कि रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और पिंडली में चोट के बावजूद मैं अगले साल की शुरुआत में कैरेबिया के टी20 दौरे के लिए तैयार होने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।

पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना गुरुवार को अबु धाबी में न्यूजीलैंड से होगा। इंग्लैंड के पास जोस बटलर के साथ जॉनी बेयरस्टो से पारी का आगाज कराने का विकल्प है और ऐसे में सैम बिलिंग्स को मध्यक्रम में मौका मिल सकता है।

आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2021 की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने इंग्लैंड की टीम में रॉय के विकल्प के तौर पर विंस को शामिल करने को स्वीकृति दे दी है। कोविड-19 पृथकवास जरूरतों को देखते हुए प्रत्येक टीम को अपने साथ तीन अतिरिक्त खिलाडिय़ों को रखने की स्वीकृति थी जिसमें विंस भी शामिल थे।

.
.
.
.
.