Sports

लंदन : वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से इस साल के अंत में कैरेबियाई दौरे पर आने की अपील की है। विंडीज टीम ने इंगलैंड के जैव सुरक्षा वातावरण में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली है। इंग्लैंड ने मैच के अंतिम दिन मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट 269 रन से जीतकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

होल्डर ने कहा- हम नहीं जानते कि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के संदर्भ में इस श्रृंखला के बाद क्या होने वाला है, लेकिन अगर इंग्लैंड के पास साल के अंत से कैरिबियन आने का अवसर है, तो मुझे यकीन है कि यह वेस्टइंडीज के वित्तीय रिकॉर्ड में काफी मदद करेगा।

वेस्ट इंडीज क्रिकेट कुछ वर्षों से में आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है। हमें वेतन में अधिक कटौती करनी पड़ी है, इसलिए यदि 2020 के अंत से पहले एक दौरे की मेजबानी करना संभव है, तो यह शायद हमें एक संगठन के रूप में बनाए रखेगा। उन्होंने कहा कि होल्डर ने स्वीकार किया कि मानसिक थकान उनके पक्ष की विफलता का एक गंभीर कारक थी, लेकिन वेस्टइंडीज को ए-टीम के खिलाडिय़ों के साथ प्रशिक्षण के लिए एक सकारात्मक परिणाम मिला। मैंने अनुभव का पूरा आनंद लिया है। 

होल्डर ने कहा, यह पहली बार है जब मुझे कमोबेश ए-टीम के खिलाडिय़ों के साथ घुलने-मिलने का मौका मिला है, मैंने पिछले कुछ सालों में ज्यादा प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है। यह सिर्फ आपको दिखाता है कि हमें वेस्ट इंडीज क्रिकेट में इन वातावरणों की अधिक आवश्यकता है। बता दें कि वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीता था लेकिन अगले दो मैचों में उसकी हार हुई।

.
.
.
.
.