Sports

मुंबई : मुंबई में इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) के पास शहर और वानखेड़े स्टेडियम की अच्छी यादें हैं। बटलर ने वानखेड़े में मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पदार्पण किया और प्रतिष्ठित स्थल पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए और उनके खिलाफ बहुत सारे रन बनाए। 2016 टी20 विश्व कप के दौरान वानखेड़े में ही इंगलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से जीत हासिल की थी। अब इसी मैदान पर दोनों फिर से आमने-सामने होने जा रहे हैं। 

 


बटलर वानखेड़े में मिली सफलता को अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में भुनाने की कोशिश में है। बटलर को उम्मीद है कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ विश्व कप में अपने अभियान को पटरी पर लाने में सक्षम होंगे। बटलर ने कहा कि यह निश्चित रूप से एक ऐसा मैदान है जिसमें मैंने पहले खेलने का आनंद लिया है। मैंने अपनी आईपीएल यात्रा भी यहीं मुंबई के साथ शुरू की थी, इसलिए यह हमेशा अच्छी यादों वाला स्थान है। मुझे लगता है कि यह एक शानदार क्रिकेट मैदान है और मैं यहां खेलने के लिए उत्सुक हूं।

 

ENG vs SA, Jos Buttler, Wankhede Stadium, Cricket world cup 2023, Cricket news, Sports, इंग्लैंड बनाम एसए, जोस बटलर, वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल

 


इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि वानखेड़े में शानदार क्रिकेट विकेट है और उनका मानना ​​है कि यह इंग्लैंड के अनुकूल होगा। बटलर बोले- मुझे लगता है कि यह भारत के महान मैदानों में से एक है। मुझे यहां क्रिकेट खेलना पसंद है। मुझे लगता है कि यह एक शानदार क्रिकेट विकेट है। अफगानिस्तान से हार के बाद बटलर ने कहा कि हम बहुत आगे बढ़ चुके हैं और हमारा पूरा ध्यान शनिवार रात के खेल पर है। पिछले गेम में जो हुआ उसे हम बदल नहीं सकते। हमने कल बहुत अच्छी ट्रेनिंग की थी; हम आज फिर अच्छी ट्रेनिंग कर रहे हैं और काफी उत्साह है।

 

ENG vs SA, Jos Buttler, Wankhede Stadium, Cricket world cup 2023, Cricket news, Sports, इंग्लैंड बनाम एसए, जोस बटलर, वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल
उन्होंने टी 20 विश्वकप की जीत को याद करते हुए कहा कि उस रात की बहुत अच्छी यादें, भले ही बहुत पुरानी हों हमारे पास हैं। हालांकि यहां अलग प्रारूप होगा तो ऐसे में हम कई अलग-अलग तरीकों से प्रतिद्वंद्वी को दबाव में लाने के लिए, खेलने के तरीके ढूंढेंगे। हमारा मकसद चौके और छक्के मारना नहीं है। हम जानते हैं कि जब हम इसके लिए प्रतिबद्ध होते हैं तो हमें सकारात्मक परिणामों का सबसे अच्छा मौका मिलता है जैसा कि मैंने पहले कहा था।
 

 

 

दोनों टीमें 
दक्षिण अफ्रीका : 
टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, लिजाड विलियम्स।
इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।