Sports

नई दिल्ली : इंगलैंड के खिलाफ मैनचैस्टर के मैदान पर 39 साल के मोहम्मद हफीज का बल्ला जमकर बोला। तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में हफीज ने महज 52 गेंदों में चार चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए जिसकी वजह से पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 190 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम महज 185 रन ही बना पाई। हफीज इस मैच में बड़ी पारी खेलकर यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। 

मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड जीतने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर

ENG vs PAK, England vs Pakistan, Mohammad Hafeez, Hafeez stormy innings, Mohammad Hafeez big record, cricket news in hindi, sports news
टेस्ट : मिस्बाह उल हक (42 साल, 2 महीने, 17 दिन)
वनडे : इमरान ताहिर (39 साल, 6 महीने, 10 दिन)
टी-20 इंटरनेशनल : मोहम्मद हाफिज (39 साल, 320 दिन)

मोहम्मद हफीज ने इसके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। हफीज टी-20 क्रिकेट में 2 हजार रन बनाने के साथ 50 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। हफीज के नाम अब 2147 रन बनाने के अलावा 54 विकेट दर्ज हो गए हैं।

शानदाार फॉर्म में चल रहे हैं हफीज

ENG vs PAK, England vs Pakistan, Mohammad Hafeez, Hafeez stormy innings, Mohammad Hafeez big record, cricket news in hindi, sports news

39 साल के हफीज ने इंगलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। सीरीज के पहले मैच में उन्हें बारिश के कारण मौका नहीं मिला था। लेकिन दूसरे टी-20 में उन्होंने 69 तो तीसरे में नाबाद 86 रन बनाकर अपनी मौजूदगी का अहसास करवा दिया।

बता दें कि इंगलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदर अली के 54 तो हफीज के 86 रनों की बदौलत 190 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम की शुरुआत खराब रही। जॉनी बेयरस्टो 0 तो डेविड मलान 7 रन बनााकर चलते बने। कप्तान इयोन मोर्गन भी 10 ही रन बना पाए। हालांकि मोईन अली ने 33 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों की मदद से 61 रन बनाए लेकिन वह टीम को जितवा नहीं पाए।