Sports

खेल डैस्क : साउथेम्प्टन के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड के नियमित कप्तान मैच शुरू होने से पहले ही हट गए। उनकी जगह इंग्लैंड क्रिकेट प्रबंधन ने सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट (Phill Salt) को कप्तानी सौंपी। सॉल्ट जब टॉस करने के लिए आए तो फैंस को पता चला कि बटलर उक्त मैच में नहीं खेल रहे। कार्यवाहक कप्तान सॉल्ट ने कहा कि वह वास्तव में सीरीज खेलने के लिए उत्सुक हैं। सॉल्ट ने मैच में टॉस जीता और साउथेम्प्टन में बादल छाए रहने की स्थिति में पहले गेंदबाजी चुनी।

 

बता दें कि जोस बटलर पिंडली की चोट से परेशान हैं। वह सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में साल्ट को टीम का कप्तान बनाया गया। बटलर को जुलाई में द हंड्रेड की तैयारी के दौरान चोट लग गई थी और वह द्विपक्षीय सीरीज से बाहर हो गए थे। इंग्लैंड के लिए उनकी आखिरी उपस्थिति 27 जून को टी20 विश्व कप 2024 में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में हार थी।


बहरहाल, साल्ट ने कहा कि कप्तानी बहुत खास लगती है, मैं जिम्मेदारी महसूस कर सकता हूं, यह शर्म की बात है कि बटलर फिट नहीं थे, यहां आना बहुत सम्मान की बात है। ऑस्ट्रेलिया एक चुनौतीपूर्ण टीम है लेकिन वह 11 सितंबर को पदार्पण करने वाले खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए उत्सुक हैं। इंग्लैंड ने एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए अपनी अंतिम एकादश की घोषणा की थी। इंग्लैंड टीम में जॉर्डन कॉक्स, जैकब बेथेल और जेमी ओवरटन पर्दापण करते नजर आएंगे।


टॉस के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श ने कहा कि मैच से ठीक पहले हुई बारिश को देखते हुए वह अच्छी गेंदबाजी करना पसंद करते। मार्श ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ खेलने से उनका उत्साह हमेशा बढ़ता रहा। मार्श ने टॉस के समय कहा कि स्कॉटलैंड में खेलना एक वास्तविक विशेषाधिकार था, क्रिकेट बहुत अच्छा था और हम यहां जाने के लिए उत्साहित हैं। हमारे पास कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें इस पूरी श्रृंखला में मौका मिलेगा।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया : ट्रैविस हेड, मैथ्यू शॉर्ट, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
इंग्लैंड : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर/कप्तान), विल जैक्स, जॉर्डन कॉक्स, लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल, सैम कुरेन, जेमी ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, साकिब महमूद, रीस टॉपले।