Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड दौरे पर गयी भारतीय टीम को गुरुवार को स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने से एक और झटका लगा है  जो चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए। इस दौरे पर शुभमन गिल और आवेश खान के बाद वाशिंगटन चोटिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी है। भारत और काउंटी एकादश के बीच प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के दूसरे दिन मोहम्मद सिराज की गेंद पर वाशिंगटन की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है। 

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता के शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘हां, वाशी (वाशिंगटन) की उंगली में भी अवेश की तरह फ्रैक्चर है। आवेश के अंगूठे की हड्डी अपनी जगह से खिसक गयी है। दोनों टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गये है और स्वदेश लौटेंगे।' सूत्र ने कहा, ‘उन्हें फिर से गेंदबाजी करने में लगभग पांच सप्ताह का समय लगेगा और ऐसे में उनका यहां रुके रहने का कोई फायदा नहीं होगा। 

सिराज की शॉर्ट गेंद पर वाशिंगटन की उंगलियों पर चोट की गंभीरता का पता उनके पवेलियन लौटने पर चला जब उनका दर्द असहनीय हो गया। वाशिंगटन या अवेश पहले टीम के नियमित सदस्यों में नहीं थे लेकिन नेट गेंदबाजों के रूप में वह इसके अभिन्न अंग थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट पदार्पण करने वाले तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी अपनी बेहतर बल्लेबाजी क्षमता के कारण हालांकि दौरे पर किसी समय टीम का हिस्सा बन सकते थे। 

सूत्र ने कहा, ‘यह महज संयोग ही है कि अवेश और वाशिंगटन दोनों विरोधी टीम के लिए खेले और चोटिल हो गए। लेकिन चोट खिलाड़ी के जीवन का अभिन्न अंग हैं।' भारतीय दल में उनकी जगह शामिल होने वाले खिलाड़ी के नाम की जल्द घोषणा की जाएगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि आवेश की जगह नवदीप सैनी को चुना जाता है या भुवनेश्वर कुमार को। वाशिंगटन के मामले में एक जैसे खिलाड़ी के रूप में कृष्णप्पा गौतम टीम का हिस्सा बन सकते हैं। 

.
.
.
.
.