Sports

खेल डैस्क : राफेल नडाल ने रविवार को दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव को 2-6, 6-7 (5), 6-4, 6-4, 7-5 से हराकर मेलबर्न पार्क में अपना दूसरा खिताब जीता। उनकी उपलब्धि पर ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी एलेन पेरेज भी बोली हैं- उन्होंने साफ तौर पर कहा कि राफेल की जीत पर सवाल उठाने का कोई मतलब नहीं है। नडाल ने सर्वकालिक ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब वह 21 ग्रैंड स्लैम जीतकर रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़ चुुके हैं। 

राफेल नडाल, Ellen Perez, Damir Zumhur, Rafeal Nadal, befitting reply, Tennis news in hindi, sports news, Australian open, AO 2022, दामिर ज़ुम्हूर

दरअसल, नडाल की ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत पर ज़ुम्हूर ने सवाल उठाया था। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा कि नोवाक जोकोविच की प्रतिस्पर्धा के बिना कोई भी ग्रैंड स्लैम जीत सकता है। इस के जवाब में पेरेज ने कहा कि ज़ुम्हूर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया था लेकिन वह पहले ही दौर में हार गए थे। पेरेज ने ट्विटर पर लिखा- कल्पना कीजिए कि जोकोविच-विहीन स्लैम में प्रतिस्पर्धा करें और इसे न जीतें और फिर कहें कि कोई भी इसे जीत सकता है... लॉजिक = 0।

राफेल नडाल, Ellen Perez, Damir Zumhur, Rafeal Nadal, befitting reply, Tennis news in hindi, sports news, Australian open, AO 2022, दामिर ज़ुम्हूर

जोकोविच के साथ अच्छे संबंध रखने वाले मेदवेदेव ने फाइनल के बाद नडाल की जमकर तारीफ की। मेदवेदेव ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा- मैं राफा का बहुत सम्मान करता हूं। मैंने अपनी पूरी कोशिश की थी। वह सभी सेटों में अच्छा खेल दिखाने में कामयाब रहे। 35 वर्षीय नडाल के फिटनेस स्तर से मेदवेदेव प्रभावित थे। उन्होंने कहा- पांच घंटे, 30 मिनट खेलना आसान नहीं है। मैं राफा को बधाई देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने आज जो किया, मैं चकित रह गया।

.
.
.
.
.