Sports

कोलंबो : श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने दुनिथ वेल्लालागे (Dunith Wellalage) को प्रतिभा का धनी बताते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी से श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lankan cricket) की उम्मीदें बढ़ गई हैं और वह अगले एक दशक में श्रीलंका के सबसे सफल हरफनमौला खिलाड़ी बनने की राह पर हैं। मंगलवार को एशिया कप में भारत के 5 अहम विकेट चटकाने के साथ बल्लेबाजी से भी क्रिकेट दिग्गजों को प्रभावित करने वाले वेल्लालागे की मलिंगा ने तारीफ करते हुए कहा कि 20 वर्षीय खिलाड़ी की प्रतिभा से वह खासे अभिभूत है। उन्होंने कहा कि यह कहना उचित है कि श्रीलंका ने आज 12 खिलाड़ियों के साथ खेला। दुनिथ कितना अच्छा था। उनके युवा कंधों पर हरफनमौला कौशल की जिम्मेदारी है। मेरा मानना है कि वह अगले दशक में वनडे में श्रीलंका के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनने की राह पर हैं।

वेल्लालागे ने अब तक अपने देश के लिए केवल 13 एकदिवसीय मैच खेले हैं। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अगले महीने भारत में शुरू होने वाले श्रीलंका के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप अभियान में एक प्रमुख भूमिका निभाने के लिए तैयार है। वेल्लालागे ने पिछले साल आईसीसी अंडर19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप में 13.58 की औसत से सबसे अधिक 17 विकेट चटकाए थे।


वेल्लालागे ने मंगलवार को एशिया कप सुपर-4 चरण के एक मुकाबले में शुभमन गिल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के बड़े विकेट लेकर सबको हतप्रभ कर दिया था। उनके इस प्रदर्शन की क्रिकेट के तमाम दिग्गजों ने भूरि भूरि प्रशंसा की है। वेल्लालागे ने न सिर्फ गेंद से कमाल दिखाया बल्कि भारत के खिलाफ नाबाद 42 रन की पारी खेलकर श्रीलंका क्रिकेट की उम्मीदों को बड़ा किया। श्रीलंका हालांकि यह मैच हार गया मगर वेल्लालागे देश दुनिया के करोड़ो क्रिकेट प्रशंसकों के दिल में उतर चुके हैं। उनके उत्कृष्ट योगदान के लिये उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच के सम्मान से नवाजा गया।