Sports

जालन्धर : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बॉलीवुड सितारों की जबरदस्त परफार्मेंस के बाद आईपीएल-11 का शुभारंभ हुआ। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। चेन्नई ने पहले टॉस जीती लेकिन मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दे दिया। मुंबई की ओर से वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज इविन लुईस ने डैब्यू किया था।

क्रिस गेल के उत्तराधिकारी माने जा रहे लुईस से आईपीएल की ओपनिंग मैच में धमाकेदार पारी की उम्मीद थी। लेकिन वह दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर दीपक चहार की गेंद पर वह एलबीडब्ल्यू हो गए। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने अंपायर के फैसले को संदिग्ध मान रिव्यू जरूर लिया लेकिन डीआरएस से लुईस बच नहीं पाए। आईपीएल के इस सीजन में पहली बार डीआरएस लागू किया गया है और पहले ही मैच में लुईस (0) इसका शिकार हो गए। बता दें कि आईपीएल में ऐसे 58वें प्लेयर है जो डक पर आऊट हुए हैं। बता दें कि आईपीएल में पहला डक बनाने का रिकॉर्ड बालाचंद्र अखिल के नाम है जिन्होंने 2008 में यह रिकॉर्ड बनाया था। जबकि पिछले सीजन में सैमुअल बर्दी के नाम पर आखिरी रिकॉर्ड (57वां प्लेयर) था।
देखें वीडियो-

आईपीएल-6 में दिल्ली की ओर से खेल रहे उन्मुक्त चंद को कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज बै्रट ली की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। यह आईपीएल 6 का पहला ही मैच था जिसकी पहली ही गेंद पर उन्मुक्त चंद ने अपनी विकेट गंवा ली थी। इसमें केकेआर ने छह विकेट से जीत प्राप्त की थी।

.
.
.
.
.