Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन संस्करण में खेलने के लिए चुने जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका की डेन वैन नीकेर्क काफी रोमांचित हैं। वैन नीकेर्क को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने उनके बेस प्राइस 30 लाख रुपए में खरीदा था। आरसीबी की बोली ऑलराउंडर के लिए शुरुआती और अंतिम बोली थी। टूर्नामेंट में मेगा डील मिलने के बाद वैन नीकेर्क ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की। दिग्गज ने 2008 से बैंगलोर स्थित फ्रैंचाइज़ी के लिए अपने फैंटेसी के बारे में भी बात की। 

उन्होंने लिखा, 'वाह … बिल्कुल खुश !! शुक्रिया.. जिस आईपीएल टीम को मैंने पहले दिन से सपोर्ट किया! सपना सच हो गया!' वान नीकेर्क इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं, जहां वह महिला टी20 विश्व कप के लिए कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं। इससे पहले, वह सीएसए के चयन पैरामीटर को पूरा नहीं कर पाने के कारण 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हो पाई थी। 

वैन नीकेर्क ने 2 किलोमीटर की दौड़ में अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन चयन की कसौटी पर खरी नहीं उतर सकीं। सीएसए भी स्पष्ट रूप से कह रहा था कि वह किसी भी तरह से फिटनेस से समझौता नहीं करेगा। वान नीकेर्क भी टखने की चोट के कारण पिछले साल 50 ओवर के विश्व कप से चूक गई थी। 

राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद वैन नीकेर्क ने इंस्टाग्राम पर लिया था, 'बिल्कुल टूटी हुई .." उनके पति और राष्ट्रीय ऑलराउंडर मारिजैन कप्प ने वैन नीकेर्क के साथ रहने के लिए अवकाश भी लिया। कप्प भारत के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में नहीं खेले थे जिसे दक्षिण अफ्रीका ने कुछ दिन पहले च्लोए ट्राईटन की वीरता के दम पर जीता था। कप्प ने विश्व कप में एक मैच खेला था, जब उनकी टीम पहले दिन चमारी अथापथु की श्रीलंका से हार गई थी।