Sports

पेरिस : शीर्ष रैंकिंग पर काबिज नोवाक जोकोविच ने करीब तीन घंटे तक चले मुकाबले में गत चैम्पियन होल्गर रूने को हराकर पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच ने इस तरह पिछले साल फाइनल में रूने से मिली शिकस्त का बदला चुकता किया। 

जोकोविच ने शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में रूने पर 7-5 6-7(3) 6-4 से जीत दर्ज की। पेरिस मास्टर्स के छह बार के चैम्पियन जोकोविच नौवीं दफा पेरिस मास्टर्स के अंतिम चार में पहुंचे और उन्होंने लगातार 16 मैच में जीत की लय जारी रखी। अब वह फाइनल में जगह बनाने के लिए पांचवें वरीय आंद्रे रूबलेव से भिड़ेंगे। रूबलेव ने गुरूवार को एलेक्स डि मिनॉर को 4-6 6-3 6-1 से हराया। मिनॉर को यानिक सिनर के टूर्नामेंट से हटने के बाद वॉकओवर मिला था। 

इससे पहले ग्रिगोर दिमित्रोव ने हुबर्ट हर्कास्ज पर 6-1 4-6 6-4 की जीत से सेमीफाइनल में जगह पक्की की। इस तरह 32 वर्षीय दिमित्रोव अपने करियर में दूसरी बार इस इंडोर टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचे। बुल्गारिया के दमित्रोव का सामना अब सेमीफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास से होगा जिन्होंने कारेन खाचानाोव को 6-3, 6-4 से हराकर अपने करियर की 30वीं जीत दर्ज कर लगातार तीसरी बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।