Sports

खेल डैस्क : वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने शनिवार को फ्रेंचाइजी ट्वेंटी-20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। 40 वर्षीय ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि मौजूदा कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2024 सीज़न उनका आखिरी पेशेवर टूर्नामेंट होगा। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 4 खिताब जीतने वाले अभियानों का हिस्सा बनने के बाद ब्रावो ने 2023 सीजन से पहले इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Dwayne Bravo, DJ Bravo Retire, cricket news, sports, ड्वेन ब्रावो, डीजे ब्रावो रिटायर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

टी20 स्टार ने संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। ब्रावो सीपीएल 2024 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। टीम अपने अभियान की शुरुआत रविवार को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ करेगी। यह ऑलराउंडर 578 मैचों में 630 विकेट के साथ सभी टी20 में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। उन्होंने बल्ले से 6,970 रन भी बनाए हैं।


टी20 के दिग्गज ब्रावो इस प्रारूप में सात विश्व कप खेल चुके हैं जिसमें दो जीते हैं। इसके साथ ही 15 से अधिक फ्रेंचाइजी लीग खिताब भी उनके नाम रहे। वह 500 टी20 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज थे। ब्रावो का वेस्टइंडीज के साथ अन्य प्रारूपों में लंबा करियर हो सकता था, लेकिन चोटों, बोर्ड के साथ असहमति और फ्रेंचाइजी क्रिकेट के विस्फोट ने उनकी उपस्थिति को 40 टेस्ट और 164 वनडे तक सीमित कर दिया।

Dwayne Bravo, DJ Bravo Retire, cricket news, sports, ड्वेन ब्रावो, डीजे ब्रावो रिटायर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

गायकी में बनाना चाहेंगे करियर
2016 में ब्रावो ने वेस्टइंडीज के 2016 विश्व टी20 जीतने के उपलक्ष्य में अपना पहला गाना चैंपियन जारी किया था। यह गाना भारत में बेहद हिट रहा और चार्ट में शीर्ष पर रहा। रिलीज़ के बाद ब्रावो के बॉलीवुड में अभिनय करने की अफवाहें भी उड़ी लेकिन उन्होंने कहा कि मेरी टीम जशोदा माधवजी के साथ काम कर रही है। इस पर एक फिल्म बन सकती है। मुझे प्रस्ताव मिल रहे हैं, लेकिन मुझे कुछ ऐसा ढूंढना होगा जो मेरे अंदर के अभिनेता को बाहर लाए और प्रशंसक उससे जुड़ सकें।