Sports

जोहानसबर्ग : सामजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण (एसजेएन) सुनवाई के दौरान दुर्व्यवहार के लिए आरोपित हुए दक्षिण अफ्रीकी कोच मार्क बाउचर पर अब अनुशासनात्मक सुनवाई होगी। वरिष्ठ वकील टेरी मोटाउ इस सुनवाई की अध्यक्षता करेंगे। हालांकि सुनवाई के दौरान भी बाउचर टीम के कोच बने रहेंगे। 

गुरुवार को क्रिकेट साउथ अफ़्रीका (सीएसए) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, '26 जनवरी 2022 को पहली सुनवाई होगी और इसके बाद आगे की तारीखें तय की जाएंगी। एसजेएन सुनवाई के बाद ऐसा करना अनिवार्य था, क्योंकि सुनवाई के दौरान बाउचर सहित कई जि़म्मेदार लोगों पर भेदभाव और नस्लवाद के आरोप लगे थे। खासकर बाउचर पर उनके पूर्व साथी पॉल एडम्स ने नस्लभेद के आरोप लगाए थे। 17 जनवरी को इस संबंध में बाउचर के खिलाफ एक चार्जशीट फाइल की और इसकी जानकारी बाउचर को भी दी गई। सीएसए इस मामले में हर आरोपों की स्वतंत्र जांच कर ही कोई धारा लगाना चाहता है।' 

उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2021 में जारी एसजेएन रिपोर्ट के अनुसार बाउचर सहित कई महत्वपूर्ण लोगों पर बेहद गंभीर आरोप लगे थे लेकिन लोकपाल डुमिसा एनट्सबेजा को इस संबंध में पर्याप्त सबूत या निष्कर्ष नहीं मिले थे। लोकपाल ने भविष्य में सीएसए से इस संबंध में कार्यवाही करने की सिफारिश की थी। 

.
.
.
.
.